रोहित शर्मा के पास बहुत स्मार्ट क्रिकेटिंग दिमाग है, वह घबराते नहीं : सचिन तेंदुलकर

punjabkesari.in Sunday, Dec 05, 2021 - 11:33 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने काफी दक्षता के साथ टीमों का नेतृत्व करने में सक्षम होने के लिए रोहित शर्मा की प्रशंसा की है। क्रिकेट में रोहित की किस्मत 2013 में बदली जब उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में रिकी पोंटिंग से पदभार संभाला। यह वही साल था जब उन्होंने टीम इंडिया के लिए उच्चतम स्तर पर बल्लेबाजी की शुरुआत की थी। 

तेंदुलकर ने माना कि नेतृत्व करने की उनकी क्षमता के अलावा, रोहित की मुश्किल परिस्थितियों में अपना संयम बनाए रखने की क्षमता उन्हें बाकी लोगों से अलग करती है। एक मीडिया हाउस से बातचीत में तेंदलुकर ने कहा कि रोहित के साथ मेरी जो भी बातचीत रही है, उसके पास बहुत ही स्मार्ट क्रिकेटिंग दिमाग है। वह घबराता नहीं है। मैंने जो देखा वह दबाव को अवशोषित करने में सक्षम है। जब आप टीम का नेतृत्व कर रहे हों तो यह महत्वपूर्ण है। 

तेंदुलकर ने कहा कि रोहित ने शायद ही अपनी टीम को निराश किया है और मुंबई की फ्रेंचाइजी के साथ अपने कार्यकाल में सही समय पर सही फैसले लेने में सक्षम रहे हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेट ने कहा कि ऐसी कई चीजें हैं जिनका एक कप्तान को ध्यान रखना होता है। अगर आप ऐसी स्थिति में हैं जब टीम आपकी ओर देख रही है तो यह महत्वपूर्ण है कि कप्तान शांत रहे और काम करे और यही मैंने मुंबई इंडियंस में बिताए समय के दौरान रोहित में देखा है। 

पिछले महीने रोहित ने टीम इंडिया की टी20 इंटरनेशनल टीम के कप्तान के रूप में पदभार संभाला क्योंकि विराट कोहली ने टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टी20 इंटरनेशनल टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था। अपनी पहले ही सीरीज में रोहित ने टीम को 3-0 से न्यूजीलैंड टीम को व्हाइटवॉश किया। रोहित ने पहले भारत की सीमित ओवरों की टीमों के उप-कप्तान के रूप में काम किया है और जब कोहली प्लेइंग इलेवन से अनुपस्थित रहते थे तो उनकी कप्तानी करते थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News