लोग उसे जादूगर कहते हैं- वनडे सीरीज जीतकर Rohit Sharma ने इस गेंदबाज को सराहा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 24, 2023 - 09:51 PM (IST)

खेल डैस्क : टीम इंडिया ने साल 2023 की बेहतरीन शुरूआत कर ली है। श्रीलका के बाद न्यूजीलैंड को भी भारतीय टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में क्लीन स्विप कर दिया है। खास बात यह रही है कि टीम इंडिया ने पिछले 5 मैचों में 300 से ज्यादा रन बनाए हैं।

 

 

टीम को सीरीज जितवाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा बेहद खुश दिए। उन्होंने मैच के बाद कहा कि पिछले छह वनडे के दौरान हमने ज्यादातर चीजें सही की हैं। सिराज और शमी के बिना हम बेंच पर अन्य लोगों को मौके देना चाहते थे। हम चहल और उमरान को मिश्रण में लाना चाहते थे, ताकि उन्हें मैच अनुभव मिल सके। हमने बोर्ड पर रन बनाए थे, लेकिन इस तरह के मैदान पर कोई भी कुल सुरक्षित नहीं है।

 

 

रोहित ने कहा कि हम अपनी योजनाओं पर अड़े रहें। शार्दुल कुछ समय से ऐसा (समय-समय पर विकेट लेना, साझेदारी तोडऩा) कर रहे हैं, कुछ लोग तो उन्हें ‘जादूगर’ कहते हैं। मैंने जब भी कुलदीप को गेंद दी तो वह विकेट लेकर आया। वहीं, अपने 30वें शतक पर रोहित ने कहा कि यह शतक मेरे लिए बहुत मायने रखता है, यहां पर लंबा खेलना और टीम को अच्छे स्कोर तक ले जाना महत्वपूर्ण था। ईमानदारी से कहूं तो हम रैंकिंग के बारे में ज्यादा बात नहीं करते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट चुनौती आसान नहीं होगी, लेकिन हम इसके लिए तैयार हैं।

 

बता दें कि रोहित ने 30वां शतक लगाकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की बराबरी कर ली है। रोहित के बल्ले से 1101 दिन बाद वनडे शतक निकला है। उनका का आखिरी शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चिन्नास्वामी स्टेडियम में 19 जनवरी 2020 को आया था। उक्त मैच में आस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 131 रन बनाए थे, जवाब में टीम इंडिया ने रोहित शर्मा के 119 तो विराट कोहली के 89 रनों की बदौलत सात विकेट से जीत हासिल की थी। 

Content Writer

Jasmeet