रोहित शर्मा अभी प्लेइंग-11 से बाहर नहीं हैं, Rahul Dravid का बड़ा बयान आया सामने

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 09:20 PM (IST)

खेल डैस्क : टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बुधवार को मीडिया को संबोधित करते हुए 5वें टेस्ट मैच से पहले प्लेइंग-11 को लेकर उठ रहे सवालों का जवाब दिया है। द्रविड़ ने रोहित शर्मा के प्लेइंग-11 से बाहर होने के सवालों पर कहा कि अभी भी वह प्लेइंग-11 में ही माने जा रहे हैं। फिलहाल टेेस्ट जारी है। एक टेस्ट आज तो एक कल होगा। अगर उसमें वह निगेटिव आते हैं तो हम उनके बगैर आगे बढ़ेंगे। लेकिन अभी यही कंफर्म है कि वह टीम से बाहर नहीं है।

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाया जाएगा। द्रविड़ की प्रेस वार्ता से पहले बीसीसीआई सूत्र ने बताया था कि एडजबैस्टन में टीम खिलाडिय़ों के साथ मैनेजमैंटने एक मीटिंग की थी जिसमें उन्हें बता दिया गया है कि रोहित इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। उनकी जगह बुमराह को जिम्मेदारी देने का फैसला लिया गया है। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि जसप्रीत को स्थिति से अवगत करा दिया गया है और वह नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं। बुमराह हमारा सर्वश्रेष्ठ दांव है।

इसमें से चुनी जाएगी टीम इंडिया
रोहित शर्मा (कप्तान), हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा,  शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा।

हार्दिक करेंगे पहले टी-20 का नेतृत्व
आयरलैंड में टी-20 सीरीज खेलने वाली टीम अब इंगलैंड के खिलाफ 7 जुलाई को खेले जाने वाले पहले टी-20 में खेलेगी। दूसरे टी-20 में सभी सितारे (रोहित, अगर फिट होंगे, कोहली, बुमराह, पंत, जडेजा) वापसी करेंगे। इन प्लेयरों को पांचवें टेस्ट के कारण आराम दिया जाएगा। टीम इंडिया जब बर्मिंघम में पांचवां टेस्ट मैच खेलेगी तो इसी दौरान दो प्रैक्टिस मैच भी खेले जाएंगे जिसमें आयरलैंड जाने वाली टीम ही हिस्सा लेगी।

Content Writer

Jasmeet