रोहित शर्मा ने ब्रिसबेन में फिल्डिंग दौरान बनाया यह खास रिकॉर्ड, दिग्गजों की लिस्ट में जुड़ा नाम

punjabkesari.in Monday, Jan 18, 2021 - 09:19 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भले ही इस पूरी सीरीज के दौरान भारतीय खिलाड़ियों की फिल्डिंग खराब रही हो। लेकिन ब्रिसबेन के गाबा मैदान में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने फिल्डिंग से अपने नाम एक रिकॉर्ड दर्ज करा लिया है। रोहित ने ऑस्ट्रेलिया की पहली और दूसरी पारी को मिलाकर कुल 5 कैच लपके और दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में अपना नाम शामिल करवा लिया। 

PunjabKesari

ब्रिसबेन टेस्ट में रोहित शर्मा ने 5वां कैच पकड़ते ही गाबा के मैदान में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में अपना नाम शुमार कर लिया है। रोहित ने मैच के दौरान 5 कैच पकड़े और वह इस मैदान पर सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में संयुक्त दूसरे स्थान पर आ गए हैं। रोहित ने शार्दुल ठाकुर की गेंद पर ग्रीन का कैच पकड़ मैच का 5वां कैच लिया।

ब्रिसबेन के मैदान में सर्वाधिक कैच पकड़ने का रिकार्ड न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग के नाम है। फ्लेमिंग ने साल 1997 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाप खेले गए टेस्ट मैच में 6 बल्लेबाजों का कैच पकड़ा था। वहीं ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज मार्क टेलर और सैम लाक्सटन के नाम भी 5-5 कैच पकड़ने का रिकॉर्ड है।   

ब्रिस्बेन टेस्ट में सर्वाधिक कैच

6 - स्टीफन फ्लेमिंग ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड 1997

5 - रोहित शर्मा  ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत

5 - सैम लॉक्सटन ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड 1950

5 - मार्क टेलर ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड

गौर हो कि ब्रिसबेन टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को 294 रन पर ऑलआउट कर दिया और भारत के सामने 328 रन का लक्ष्य दिया। चौथे दिन भारतीय टीम सिर्फ 4 रन ही बना सकी और बारिश के कारण खेल को जल्द रोकना पड़ा। आखिरी दिन सबकी नजरें भारतीय बल्लेबाजों पर होगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News