विजडन की लिस्ट में नहीं आया रोहित शर्मा का नाम, इस दिग्गज क्रिकेटर ने जताई हैरानी

punjabkesari.in Sunday, Apr 12, 2020 - 10:34 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के सबसे कलात्मक बल्लेबाजों में से एक वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने हैरानी जताई है कि विजडन के वर्ष के पांच सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में भारत के रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नाम नहीं है। विजडन ने बुधवार को इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एलिस पैरी को अपने 2020 संस्करण में विश्व का शीर्ष क्रिकेटर घोषित किया था। 28 वर्षीय स्टोक्स ने 2019 में इंग्लैंड की वनडे विश्व कप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। स्टोक्स ने विश्व कप में फाइनल के नाबाद 84 सहित 465 रन बनाए थे और सात विकेट भी हासिल किए थे।  

विजडन की लिस्ट में शामिल खिलाडी 

PunjabKesari,  VVS Laxman
दरअसल, लक्ष्मण ने एक टीवी शो पर बातचीत के दौरान इस मुद्दे पर कहा, ‘मुझे इस फैसले से हैरानी हुई है क्योंकि वह इस सूची में जगह पाने के दावेदार थे। मुझे लगता है जो क्रिकेट को समझते हैं वे इस बात से अचंभित होंगे कि रोहित का नाम इन पांच खिलाड़ियों की सूची में शामिल नहीं हैं।' विजडन के वर्ष के पांच क्रिकेटरों में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस और मार्नस लाबुशेन, एसेक्स के ऑफ स्पिनर साइमन हार्मर और एलिस पैरी को जगह मिली है। भारत विश्व कप के सेमीफाइनल में हारा था लेकिन रोहित ने टूर्नामेंट में पांच शतक बनाए थे जो विश्व रिकॉर्ड है।

रोहित शर्मा विश्व कप में प्रदर्शन 

PunjabKesari, Rohit Sharma photo, Rohit Sharma images
लक्ष्मण ने आगे कहा, ‘यह ठीक है कि एशेज एक बड़ी सीरीज है लेकिन विश्व कप एशेज से भी बड़ा है। विश्व कप में पांच शतक बनाने वाले को कैसे नजरअंदाज किया जा सकता है। उन्होंने सॉउथम्टन की मुश्किल पिच पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक बनाया था जबकि उसी पिच पर अन्य बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा था। रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ भी शानदार पारी खेली थी। रोहित का इस सूची में नाम न होना वाकई हैरान करने वाला है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News