क्रिकेट विश्व कप में 7वां शतक लगाने पर बोले Rohit Sharma- मैं अपना ध्यान खोना नहीं चाहता

punjabkesari.in Wednesday, Oct 11, 2023 - 09:30 PM (IST)

खेल डैस्क : दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अफगानिस्तान के गेंदबाजों पर भारी पड़े। अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 272  रन बनाए थे। भारतीय टीम ने सपाट पिच पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 35 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम इंडिया ने क्रिकेट विश्व कप 2023 (Cricket World Cup 2023) अभियान का अपना पहले मुकाबले में भी ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया था। अपनी 131 रन की पारी के लिए रोहित प्लेयर ऑफ द मैच बने। उन्होंने विश्व कप में 7वां शतक लगाने पर बात भी की।


रोहित बोले- यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच थी। मैंने बस अपना स्वाभाविक खेल खेलने के लिए खुद को तैयार किया। मुझे पता था कि एक बार जब मेरी नजर गेंद पर पड़ेगी तो विकेट मेरे लिए आसान हो जाएगा। यह कुछ ऐसा था जिस पर मैं लंबे समय से काम कर रहा हूं। क्रिकेट विश्व कप में शतक लगाना एक विशेष एहसास है। इससे वास्तव में खुश हूं।


वहीं, अपने सिर्फ तीसरे विश्व कप में ही 7 शतक लगाने के कारनामे को पूरा करने पर रोहित ने कहा कि मैं इसके बारे में बहुत ज्यादा सोचना नहीं चाहता। मैं अपना ध्यान खोना नहीं चाहता। आपको ऐसी चीजों को गिनने की जरूरत है। आपको इसे बड़ा बनाना होगा।  मैंने कुछ ऐसे शॉट लगाए जोकि पूर्व नियोजित थे। मैं कभी-कभी अपने अंतर्ज्ञान को अपने ऊपर हावी होने देता हूं, कभी-कभी यह वास्तव में अच्छा काम करता है।

 


रोहित ने रन चेज में रणनीति पर बात करते हुए कहा कि यह सुनिश्चित करना मेरा काम है कि विशेषकर रन चेज़ में अच्छी शुरुआत मिले। यह कुछ ऐसा है जो मैंने अतीत में किया है और कुछ ऐसा है जिसे करना मुझे पसंद है। कभी-कभी यह (गेंदबाजों पर आक्रमण) काम करता है, कभी-कभी यह नहीं करता है। बस इसे जारी रखने की जरूरत है और आगे भी विरोधियों को दबाव में रखना होगा।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारत :
रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज 
अफगानिस्तान : रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, अजमतुल्ला उमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी।
 

Content Writer

Jasmeet