बहुत ज्यादा बदलावों पर पहली बार बोले Rohit Sharma- हम ‘बेंच स्ट्रेंथ’ तैयार करना चाहते हैं

punjabkesari.in Tuesday, Aug 09, 2022 - 09:56 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पूरे साल भर क्रिकेट मैचों के आयोजन को देखते हुए मजबूत बेंच स्ट्रेंथ (वैकल्पिक खिलाडिय़ों बड़ा समूह) बनाना जरूरी है। पिछले टी-20 विश्व कप के ग्रुप चरण से बाहर होने के बाद भारत अपनी टीम में खिलाडिय़ों के साथ लगातार प्रयोग कर रहा है, जिसमें चोट और कार्यभार प्रबंधन की भी भूमिका रही है।

 

Rohit Sharma, Bench Strength, Cricket news in hindi, Team india, Sports news,  रोहित शर्मा, बेंच स्ट्रेंथ, क्रिकेट समाचार हिंदी में, टीम इंडिया, खेल समाचार

 

कार्यभार प्रबंधन जरूरी 
रोहित ने कहा- हम बहुत क्रिकेट खेलते हैं, इसलिए चोट और कार्यभार प्रबंधन जरूरी है। ऐसे हमें खिलाडिय़ों को ‘रोटेट’ करना होगा। उन्होंने कहा- इससे (रोटेट करने से) हालांकि हमारी बेंच स्ट्रेंथ को मैदान में उतर कर खेलने का मौका मिलता है। इसलिए हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इतने सारे खिलाडिय़ों को आजमा सकते हैं।

हर दिन बेहतर होना हमारा उद्देश्य 
भारतीय कप्तान ने कहा कि हम अपनी बेंच स्ट्रेंथ बनाना चाहते हैं, हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि भारत का भविष्य सुरक्षित हाथों में हो। यही वह योजना है जिसकी हम कोशिश कर रहे हैं। रोहित ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप से पहले इस महीने शुरू होने वाले एशिया कप में टीम की अगुवाई करने की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि टीम के तौर पर हर दिन बेहतर होना उनका उद्देश्य है।

Rohit Sharma, Bench Strength, Cricket news in hindi, Team india, Sports news,  रोहित शर्मा, बेंच स्ट्रेंथ, क्रिकेट समाचार हिंदी में, टीम इंडिया, खेल समाचार

 

द्रविड़ की सोच भी मेरे जैसी
उन्होंने कहा- मुझे नहीं पता कि आगे के लिए क्या उम्मीद करूं लेकिन यह टीम के तौर पर हर दिन बेहतर होने के बारे में है। कोच राहुल द्रविड़ के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जब वह टीम के कोच बने तब हमने एक साथ बैठ कर टीम को आगे ले जाने योजना के बारे में चर्चा की थी। रोहित ने कहा कि उनकी (द्रविड़) सोच भी मेरी तरह ही है और इससे मेरा काम आसान हो गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News