NCA में रोहित शर्मा, जडेजा से टिप्स लेते नजर आए अंडर-19 के कप्तान यश ढुल

punjabkesari.in Friday, Dec 17, 2021 - 08:39 PM (IST)

खेल डैस्क : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर होने वाले रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पहुंच गए हैं। यहां रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया में उन्होंने वर्कआऊट शुरू कर दी है। यहां अंडर-19 की टीम भी ट्रेनिंग कर रही है। इसी दौरान अंडर-19 के नए कप्तान यश ढुल भी रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा के साथ एक्सरसाइज शेयर करते हुए दिखे। यश ने सोशल मीडिया पर रोहित और जडेजा के साथ फोटोज भी शेयर की हैं। 

यश ढुल को क्रिकेटर बनाने में उनके पिता ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। यश को छह साल की उम्र में ही क्रिकेट की ट्रेनिंग दिलवाई गई थी। पहले वह मीडियम पेसर थे लेकिन बाद में बल्लेबाज बन गए। उन्होंने कहा कि पिता भी क्रिकेट खेलते थे लेकिन आर्थिक तंगी के कारण आगे नहीं बढ़ पाए। लेकिन उन्होंने बेटे को पूरी ट्रेनिंग दिलाई और डाइट भी। यश ने बताया कि उनकी ट्रेनिंग प्रभावित न हो इसलिए पिता ने एक जॉब छोड़ दी थी। दरअसल जॉब की टाइमिंग सही नहीं थी। यश ने बताया कि उनका घर दादा की पेंशन से चलता था। पूरी फैमिली का  बहुत सपोर्ट रहा।

Rohit Sharma, Ravindra Jadeja, NCA, strict workouts, rehabilitation, BCCI, cricket news in hindi, sports news, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा

बता दें कि रोहित को अजिंक्य रहाणे की जगह तीन मैचों की सीरीज के लिए उप-कप्तान बनाया गया था, लेकिन हैमस्ट्रिंग चोट के कारण वह इस सीरीज से बाहर हो गए। रिपोट्र्स की मानें तो रोहित को मुंबई में एक ट्रेनिंग सेशन के दौरान चोट लगी थी। रोहित की जगह बीसीसीआई ने प्रियांक पांचाल जिन्होंने को दक्षिण अफ्रीका में टीम के साथ जोड़ा है जोकि भारत-ए टीम के कप्तान थे जोकि द. अफ्रीका में तीन अन ऑफिशियिली टेस्ट मैच खेल रही थी। एनसीए में मेहनत कर रहे रोहित को अभी पूरी तरह फिट होने के लिए करीब तीन से चार सप्ताह लगेंगे। वहीं, बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने अभी तक तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए नया कप्तान नहीं बनाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News