रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से आराम, यह होंगे नए टेस्ट कप्तान

punjabkesari.in Thursday, Nov 11, 2021 - 08:31 PM (IST)

खेल डैस्क : रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से आराम दिया गया है। उनकी जगह अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया की अगुवाई करेंगे। चयनकर्ताओं पहले ही कानपुर में होने वाले पहले टेस्ट में विराट कोहली को आराम देने का फैसला कर चुके हैं लेकिन अब रोहित शर्मा के कार्यभार को देखते हुए बीसीसीआई ने उन्हें भी पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर रखने का फैसला किया है।

Rohit Sharma, Rested, india Test series against New Zealand, IND vs NZ, cricket news in hindi, sports news, रोहित शर्मा

बीसीसीआई प्रबंधन इस टेस्ट सीरीज के दौरान नए बल्लेबाजों को मौका देने के मूड में है। इसी कड़ी के तहत गेंदबाजी विभाग में भी नए प्रयोग होंगे। गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत और शार्दुल ठाकुर पहले ही टेस्ट श्रृंखला से बाहर होने के लिए तैयार हैं।

सूत्रों के मुताबिक कोहली के पहले टेस्ट में आराम की मांग करने के बाद स्टैंड-इन कप्तान को लेकर लंबी चर्चा हुई थी। पहले टेस्ट में रोहित को कप्तानी देने और फिर उन्हें मुंबई में दूसरे मैच के लिए आराम देने का प्रस्ताव था। हालांकि, रोहित के कार्यभार के गहन विश्लेषण के बाद यह निर्णय लिया गया कि नए टी-20 इंटरनैशनल कप्तान को एक लंबा ब्रेक दिया जाना चाहिए।

Rohit Sharma, Rested, india Test series against New Zealand, IND vs NZ, cricket news in hindi, sports news, रोहित शर्मा

रहाणे की फॉर्म पिछले कुछ समय से सवालों के घेरे में है। ऐसे में वह अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे। कोहली और रोहित की अनुपस्थिति में उनकी परीक्षा होगी। उनके पास केएल राहुल के साथ साझेदारी करने के लिए शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल के रूप में दो ओपनिंग विकल्प होंगे। जबकि विकेटकीपिंग की बात करें तो वहां रिद्धिमान साहा पहली पसंद होंगे। मध्यक्रम की कमान रहाणे और हनुमा विहारी संभालेंगे जिन्होंने आखिरी बार जनवरी में सिडनी में टेस्ट खेला था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News