क्यों खाई थी पिच से उठाकर मिट्टी, भावुक कप्तान Rohit Sharma ने किया खुलासा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 11:08 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने आईसीसी टी20 विश्व कप ट्रॉफी जीतने के बाद पिच की मिट्टी खाकर बारबाडोस के मैदान को सिजदा किया था। लोग यह देखकर हैरान हो गए थे। हालांकि खेलों में यह चलन नया नहीं है। अक्सर टेनिस स्टार नोवाक जेकोविच को भी प्रशंसक ग्रैंड स्लैम जीतने के बाद कोर्ट की घास खाते हुए देखा गया लेकिन जब रोहित ने भी कुछ इसी तरह किया तो फैंस आश्चर्यचकित हो गए। ट्रॉफी जीतने के बाद आखिरकार कप्तान रोहित ने खुलासा किया है कि उन्होंने क्यों केनसिंगटन ओवल की पिच पर जाकर अपने मुंह में मिट्टी का एक छोटा सा कण डाला था।


रोहित ने कहा कि कुछ भी पटकथा के अनुसार नहीं था। यह सब सहज रूप से हो रहा था। मैं उस पल को महसूस कर रहा था।' उन्होंने कहा कि जब मैं पिच पर गया, उस पिच पर जिसने हमें यह ट्रॉफी दी। मैं उस मैदान को अपने जीवन में हमेशा याद रखूंगा और उस पिच को भी। मैं उसका एक टुकड़ा अपने पास रखना चाहता था। रोहित ने कहा कि वे पल बहुत खास हैं, वह जगह जहां हमारे सारे सपने पूरे हुए और मैं उसका कुछ हिस्सा चाहता था।


वहीं, रोहित ने ट्रॉफी जीतने के बाद होटल का हाल भी बयां किया। उन्होंने कहा कि पिछली रात हमने अच्छा समय बिताया, हमने तड़के तक टीम के साथियों के साथ खूब मस्ती की। वह मुस्कुराने से खुद को नहीं रोक पाए और फिर थोड़े भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि मैं कहूंगा कि मैं ठीक से सो नहीं पाया लेकिन मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। मेरे पास वापस जाकर सोने के लिए बहुत समय है। मैं इस पल को जीना चाहता हूं, हर मिनट, हर सेकेंड जो बीत रहा है और मैं इसका पूरा फायदा उठाने की कोशिश करूंगा।

रोहित ने कहा कि हमने इतने लंबे समय तक इसके बारे में सपना देखा था, हमने इतने लंबे समय तक एक टीम के रूप में कड़ी मेहनत की और इसे (ट्रॉफी) अपने साथ देखकर काफी राहत महसूस हुई। उन्होंने बताया कि 11 साल में पहली बार आईसीसी खिताब जीतने वाली भारतीय टीम का नेतृत्व करके कैसा लगा। उन्होंने कहा कि मैच खत्म होने से लेकर अब तक यह एक शानदार पल रहा है। यही आपकी भावनाएं और अहसास है। रोहित शीर्ष क्रम में शानदार प्रदर्शन की बदौलत टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीम में जगह बनाने में सफल रहे। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News