विश्व कप दिमाग में, लेकिन अभी मैच दर मैच रणनीति बनानी होगी: रोहित शर्मा

punjabkesari.in Friday, Sep 14, 2018 - 08:32 PM (IST)

दुबईः विश्व कप अभी आठ महीने दूर है लेकिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि शनिवार से शुरू हो रहे छह देशों के एशिया कप के जरिए उन्हें टीम संयोजन दुरूस्त करने का मौका मिलेगा । भारत को वनडे में अभी भी मध्यक्रम में सही संयोजन की जरूरत है ।

विश्व कप की तैयारी के लिए एशिया कप अहम

यह पूछने पर कि क्या अगले साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप की तैयारी के लिए एशिया कप अहम होगा, रोहित ने कहा ,‘‘ आप ऐसा कह सकते हैं । हर टीम विश्व कप में सकारात्मक सोच के साथ उतरना चाहती है लेकिन हमें इतना आगे के बारे में नहीं सोचना चाहिये। एशिया कप हर टीम को विश्व कप से पहले संयोजन ठीक करने का मौका देता है ।’’ कप्तानों की प्रेस कांफ्रेंस के दौरान रोहित ने कहा कि विश्व कप दिमाग में होगा लेकिन अभी मैच दर मैच रणनीति बनानी होगी । 

सही संयोजन तलाशने का बेहतरीन मंच
उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे नहीं पता कि मैथ्यूज, सरफराज या मशरेफी इसे कैसे देखते हैं और उनकी क्या ताकत या कमजोरियां है लेकिन हम टूर्नामेंट में मैच के साथ साथ बाकी टीमों को समझेंगे ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ विश्व कप में अभी काफी समय है । हमें उससे पहले काफी मैच खेलने हैं । कई खिलाडिय़ों को विश्व कप टीम में जगह बनाने का मौका मिलेगा । यह सही संयोजन तलाशने का बेहतरीन मंच है ।’’     
 

Rahul