BCCI का पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से पड़ा पंगा, रोहित शर्मा ने दिया सीधा जवाब

punjabkesari.in Saturday, Oct 22, 2022 - 01:59 PM (IST)

मेलबर्न : माैजूदा समय भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के बीच पंगा पड़ा हुआ है। दरअसल, एशिया कप 2023 पाकिस्तान में होना है, लेकिन बीसीसीआई ने साफ कर दिया कि वह दाैरे पर नहीं जाएंगे। इसके बाद पाक खेमा भड़क गया और उसने भी भारत में अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप खेलने के लिए इंकार कर दिया। इस बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से जब इससे जुड़ा सवाल किया तो उन्होंने सीधा जवाब देते हुए कहा कि उनका ध्यान फिलहाल मौजूदा टी20 विश्व कप की तैयारियों पर है।

वह इस मुद्दे पर बीसीसीआई को फैसला करने देना चाहते हैं। इस विवाद पर पूछे जाने पर रोहित ने कहा, ‘‘मैं इस विश्व कप पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं क्योंकि यह हमारे लिए महत्वपूर्ण है। हम भविष्य में होने वाली चीजों के बारे में नहीं सोच रहे है। इसके बारे में अभी सोचने का कोई मतलब नहीं है।'' भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘ इस पर फैसला बीसीसीआई करेगा। हम इस बात पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं कि कैसे हमें कल के मैच के लिए बहुत अच्छी तरह से तैयार होना है।'' 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी और इसका आयोजन तटस्थ स्थल पर किया जायेगा। उनके बयान के बाद भारत और पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्डों के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया और शाह के बयान के बाद पाकिस्तान ने भारत में होने वाले वनडे विश्व कप से हटने की धमकी दी थी । इस मुद्दे पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि खिलाड़ियों की सुरक्षा महत्वपूर्ण है और सरकार उनकी पाकिस्तान यात्रा पर फैसला करेगी। उन्होंने हालांकि उम्मीद जताई कि पाकिस्तान अगले साल 50 ओवर के विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए भारत आएगा।

News Editor

Rahul Singh