सीरीज जीतकर भारतीय गेंदबाजों की बल्लेबाजी से प्रभावित हुए रोहित शर्मा, कही यह बात

punjabkesari.in Sunday, Nov 21, 2021 - 11:17 PM (IST)

खेल डैस्क : बतौर नियमित कप्तानी अपनी पहली ही टी-20 सीरीज जीतने के बाद रोहित शर्मा काफी खुश दिखे। कोलकाता मैच खत्म होने के बाद उन्होंने कहा कि अच्छी शुरुआत करना महत्वपूर्ण है। हमेशा से यही मेरी मानसिकता रही है। एक बार जब आप पिच देख लेते हैं तो आप जानते हैं कि आपको आगे क्या करना होता है। ओस जल्दी आने के कारण गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आ रही थी। हमने बल्लेबाजी समूह के रूप में कुछ योजना बनाई थी। यह नहीं कहेंगे कि यह अच्छा काम किया। मध्यक्रम में सुधार की गुंजाइश है। 

यह भी पढ़ें- रोहित शर्मा ने तोड़ा विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड, इन मामलों में भी हुए बेहतर

रोहित बोले- केएल आज मैच नहीं खेल पाए। लेकिन उनकी फॉर्म महत्वपूर्ण है। मिडिल ऑर्डर को हम इसी मैच में मौका दे पाएं। पूरी सीरीज में स्पिनरों ने हमारे लिए अच्छा काम किया। अश्विन ने जिस तरह से गेंदबाजी की। अक्षर और चहल जैसे वापस आए वह लाजवाब है। वेंकटेश अय्यर को गेंदबाजी करते देख अच्छा लगा। यह आगे बढऩे के लिए हमारे लिए महत्वपूर्ण चीजें हैं। 

यह भी पढ़ें- ईश सोढ़ी ने पकड़ी रोहित शर्मा की तेजतर्रार शॉट, यह बड़ा रिकॉर्ड भी बनाया

रोहित ने कहा कि मैं पसंद करूंगा कि आगे चलकर जब दुनिया भर की टीमें नंबर 8, नंबर 9 तक बल्लेबाजी पर फोक्स करेगी तो हम इसमें अग्रणी रहेंगे। हर्षल जब हरियाणा के लिए खेलते हैं तो उनके लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करते हैं। और फिर दीपक जिसे हमने श्रीलंका में रन बनाते  देखा था। चहल भी बल्लेबाजी करने के लिए उत्सुक दिख रहे है। अगर आपके पास लंबी बल्लेबाज हो तो यह आपको आखिरी ओवरों में मदद करती है। 

यह भी पढ़ें- न्यूजीलैंड की सीरीज हार पर भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान

वहीं, अपनी पुल शॉट पर रोहित ने बात करते हुए कहा कि मैं पुराने जमाने में कंक्रीट की पिच पर खेलते हुए बड़ा हुआ हूं। एक बार जब मैंने खेलना शुरू किया था तो बहुत सारी चीजें बदल गई थीं। मैंने इस शॉट्स को खेलने के लिए काफी अभ्यास किया है। कई दिनों में यह बहुत अच्छा होता है लेकिन आप देख सकते हैं कि कई बार मैं यह शॉट खेलकर आउट भी हुआ हूं। इसलिए मैं कहता हूं कि जब आपके पास एक निश्चित ताकत हो, तो आपको बस उसका इस्तेमाल करना आना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News