रोहित, विराट, बुमराह को श्रीलंका दौरे से दिया जा सकता है आराम, अगले सप्ताह होगी टीम की घोषणा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2024 - 01:07 PM (IST)

नई दिल्ली : टी20 विश्व कप खिताब जीतने के बाद, रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को इस महीने के अंत में होने वाले आगामी श्रीलंका दौरे के लिए आराम दिया जा सकता है। भारत को 27 जुलाई से शुरू होने वाले तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेलने हैं। 

रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई बांग्लादेश दौरे पर लौटने से पहले तीन वरिष्ठ खिलाड़ियों को दौरे के लिए आराम देना चाहता है, जहां भारत 19 सितंबर से शुरू होने वाले दो टेस्ट और तीन टी20 मैच खेलेगा। रोहित, कोहली और रवींद्र जडेजा ने पिछले महीने टी20 विश्व कप जीत के बाद टी20 से संन्यास की घोषणा की है। हालांकि वे अन्य प्रारूपों में भारत के लिए खेलना जारी रखेंगे। बीसीसीआई अगले सप्ताह श्रीलंका दौरे के लिए भारत की टीम की घोषणा कर सकता है। 

बीसीसीआई के सूत्र के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा गया है, 'वरिष्ठ खिलाड़ी थोड़ा आराम कर सकते हैं और आने वाले पूरे क्रिकेट सत्र के लिए तैयार हो सकते हैं। रोहित, विराट और बुमराह को आराम दिया गया है और वे सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैचों के लिए टीम से जुड़ेंगे।' 

इस बीच 2024 टी20 विश्व कप राहुल द्रविड़ का मुख्य कोच के रूप में आखिरी काम था। उन्होंने कैरेबियन में खिताब के सूखे को समाप्त करने से पहले भारत को लगातार तीन आईसीसी फाइनल में पहुंचाया जिसमें 2023 में दो - विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और एकदिवसीय विश्व कप शामिल हैं। क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने मुख्य कोच की भूमिका के लिए गौतम गंभीर और डब्ल्यूवी रमन का साक्षात्कार लिया है और द्रविड़ की जगह लेने के लिए पूर्व सबसे आगे हैं। बीसीसीआई जल्द ही टीम के सहयोगी स्टाफ के लिए आवेदन खोलेगा क्योंकि टी20 विश्व कप के बाद बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी दिलीप का कार्यकाल समाप्त हो गया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News