सफेद गेंद क्रिकेट से कप्तानी में वापसी करेंगे रोहित, धवन और जडेजा वनडे टीम में शामिल

punjabkesari.in Friday, Jul 01, 2022 - 02:58 PM (IST)

मुम्बई : इंग्लैंड दौरे पर आगामी सीमित ओवर सीरीज के लिए रोहित शर्मा के कप्तान रहने की पुष्टि हो गई है। वह आयरलैंड में दो टी20 मैचों के लिए कप्तानी करने वाले हार्दिक पांड्या से कप्तानी लेंगे। कोविड की वजह से रोहित एजबेस्टन टेस्ट नहीं खेल रहे हैं, जिसकी वजह से उन्हें पूरी तरह से ठीक होने का समय मिलेगा और वह सात जुलाई से साउथैंप्टन में होने वाले पहले टी20 से पहले टीम के साथ जुड़ेंगे। 

अगर वह टेस्ट के लिए उपलब्ध होते तो पहले टी20 मैच में उनकी भागीदारी में उन्हें ज्यादा आराम नहीं मिल पाता, पांचवें टेस्ट के अंतिम दिन से उन्हें 48 घंटे से भी कम समय मिलता। विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा सभी एक जुलाई से पांचवें टेस्ट में खेलेंगे जिसकी वजह से ये सभी दूसरे और तीसरे टी20 में ही खेल पाएंगे। इसका मतलब है कि टीम में ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, वेंकटेश अय्यर और अनकैप्ड राहुल त्रिपाठी और अर्शदीप सिंह की जगह नहीं बनेगी?, जो पहले टी20 में टीम का हिस्सा हैं। 

ऑस्ट्रेलिया में अक्तूबर में होने वाले टी20 विश्व कप की टीम बनाने में जुटे भारतीय चयनकर्ताओं ने टी20 टीम में मोहम्मद शमी को नहीं चुना है। शमी ने आईपीएल 2022 में चैंपियन बनी गुजरात टाइटंस के लिए सबसे ज़्यादा विकेट लिए थे। उन्होंने सभी मैचों में भाग लिया और 8 की इकॉनमी और 24.40 की औसत से 20 विकेट निकाले। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News