बतौर कप्तान रोहित शर्मा की लगातार 19वीं जीत, इस महान खिलाड़ी से एक जीत दूर

punjabkesari.in Sunday, Jul 10, 2022 - 03:54 PM (IST)

बर्मिंघम : रोहित शर्मा ने बतौर भारतीय कप्तान सभी प्रारूपों को मिलाकर लगातार 19वीं जीत हासिल की है। केवल रिकी पोंटिंग ने बतौर कप्तान लगातार 20 मैच जीतने का रिकॉर्ड बनाया है। रोहित ने इंग्लैंड से दूसरा टी20 जीतकर यह उपलब्धि अपने नाम की। अगर रोहित इंग्लैंड के खिालफ आज तीसरा टी20 मैच जीत जाते हैं तो वह पोंटिंग की बराबरी कर लेंगे। 

रोहितने मैच के बाद कहा, ‘हमें पता है कि इंग्लैंड की टीम कितनी अच्छी है, सिर्फ इंग्लैंड में ही नहीं। जब आप जीतते हैं तो यह हमेशा अच्छा लगता है। यह टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है, जो बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा, हम इसे आगे जारी रखने की कोशिश करेंगे और आगे क्या होगा उस पर ध्यान केंद्रित करेंगे। रवींद्र जडेजा ने दबाव में शानदार पारी खेली, उसने इस मैदान में अपने शतक के अनुभव के साथ शांत और अच्छी पारी खेली।' 

गौर हो कि भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में भारतीय तेज आक्रमण ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों की जमकर धुनाई की। भारत ने इंग्लैंड को 17 ओवर में 121 रन पर समेट दिया जिसमें मोईन अली (35) और डेविड विली (33*) के अलावा कोई नहीं चल सका। इससे पहले भारतीय बल्लेबाजों ने कप्तान रोहित शर्मा (31) और रवींद्र जडेजा (46*) के प्रयासों से अपने 20 ओवरों में 170/8 का प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाया जिससे टीम इंडिया 49 रन से जीत दर्ज करने में सफल रही। दोनों टीमें अब नॉटिंघम में रविवार को तीन मैचों की श्रृंखला के तीसरे और अंतिम टी20 मैच के लिए आमने-सामने होंगी। 

Content Writer

Sanjeev