AUS vs ENG : रूट और मलान की साझेदारी ने कराई इंग्लैंड की वापसी

punjabkesari.in Friday, Dec 10, 2021 - 06:34 PM (IST)

ब्रिस्बेन : कप्तान जो रूट और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज डेविड मलान की 159 रन की नाबाद साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड ने यहां शुक्रवार को पहले एशेज टेस्ट के तीसरे दिन के खेल तक अपनी दूसरी पारी में 70 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 220 रन बना कर मैच में कुछ हद तक वापसी की। वह हालांकि अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 58 रन पीछे है। दोनों बल्लेबाज 61 के स्कोर पर दो विकेट गिरने की मुश्किल स्थिति में बल्लेबाजी करने आए। 

उस वक्त इंग्लैंड 207 रन से पीछे था और उसके सामने एक पारी से हारने का डर भी था, लेकिन रूट और मलान ने जिम्मेदारी लेते हुए सूझ-बूझ के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों ने अपनी पिछली पारी से सीख लेते हुए धैर्य के साथ बल्लेबाजी की और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को उनकी विकेट लेने का कोई मौका नहीं दिया।

दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 159 रनों की नाबाद साझेदारी की, जिसमें रूट ने 158 गेंदों पर नाबाद 86, जबकि मलान ने 177 गेंदों पर नाबाद 80 रन बनाए। सलामी बल्लेबाजों हसीब हमीद और रोरी बर्न्स ने क्रमश: 27 और 13 रन बनाए। हसीब जहां मिचेल स्टार्क का शिकार बने, वहीं बर्न्स को कप्तान पैट कमिंस ने पवेलियन का रास्ता दिखाया।  

Content Writer

Raj chaurasiya