रूट का बड़ा बयान, कप्तानी छोड़ने के बाद उठा रहा क्रिकेट का भरपूर लुत्फ

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2022 - 02:41 PM (IST)

लंदन : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने कहा है कि वह दो साल के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट का "पूरी तरह से आनंद" ले रहे हैं, उन्होंने उम्मीद जताई कि टीम यहां से "ताकत से ताकत" तक जा सकती है। रूट के तहत इंग्लैंड टेस्ट टीम को कई श्रृंखला हार का सामना करना पड़ा जिसमें सबसे खराब एशेज (4-0) की हार और वेस्टइंडीज के खिलाफ 1-0 की श्रृंखला हार थी। अपनी कप्तानी की आलोचना के बाद रूट ने अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए पद छोड़ दिया और तब से नए कप्तान बेन स्टोक्स और मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में इंग्लैंड की टीम ने सात में से छह टेस्ट जीते हैं जो 2004 के बाद पहली बार है। 

स्टोक्स के साथ इंग्लैंड की जीत न्यूजीलैंड, भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई है, जिसमें रूट और जॉनी बेयरस्टो अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ सबसे अधिक जीत के आर्किटेक्ट हैं। टीम इस साल दिसंबर में ऐतिहासिक तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी। रूट ने कहा, मैंने इस साल का उतना ही लुत्फ उठाया है, जितना कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मेरे खेलने के बाद से है, खासकर टेस्ट क्रिकेट के मामले में। 

रूट ने कहा कि उम्मीद है कि हम यहां से मजबूती से आगे बढ़ सकते हैं और एक टीम के रूप में आगे बढ़ते रह सकते हैं, लेकिन हमने इस साल कुछ चीजें की हैं जो कई टेस्ट टीमें हासिल नहीं कर पाई हैं। मुझे लगता है कि अब हमारे लिए चुनौती है कि हम आगे बढ़ते रहें। इसके लिए प्रारूप में नए क्षेत्रों का पता लगाने की कोशिश करते रहें और देखें कि हम इसे कितनी दूर ले जा सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि उन्होंने कप्तान के रूप में अपनी भूमिका के साथ एक "बहुत अस्वस्थ संबंध" विकसित किया था और अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अप्रैल में इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने यह भी कहा कि कप्तानी ने "मेरे अपने व्यक्तिगत स्वास्थ्य पर बुरा असर" लेना शुरू कर दिया था। यह बहुत मजेदार रहा है (स्टोक्स के तहत टेस्ट जीत)। हां, निश्चित रूप से यह पिछले कुछ वर्षों में कठिन था, लेकिन मुझे लगता है कि हमें एक टीम के रूप में आगे देखना होगा। 

रूट ने कहा, मैं वास्तव में बेन (स्टोक्स) और टीम के लिए अधिक से अधिक स्कोर करने की कोशिश करने के लिए उत्साहित हूं और देखता हूं कि हम एक पक्ष के रूप में कहां पहुंच सकते हैं। टीम में एक अनुभवी खिलाड़ी के रूप में मुझे अभी भी एक अलग क्षमता में नेतृत्व करने की कोशिश करने में भूमिका मिली है, कुछ युवा बल्लेबाजों और युवा लोगों की मदद करें और उम्मीद है कि इससे हमें भी फायदा होगा। 

पूर्व कप्तान ने अंत में कहा कि मैं वास्तव में (पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए) उत्साहित हूं। मैं पहले कभी नहीं रहा। जब आप पिछले कुछ वर्षों में हुए कुछ खेलों को देखते हैं, तो वहां का दौरा करने वाली टीमें बहुत अच्छी लगती हैं, इसलिए वास्तव में उत्सुक हूं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News