बांगलादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर रॉस टेलर ने मांगी माफी, जानें वजह

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2019 - 02:56 PM (IST)

जालन्धर : न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज रोस टेलर द्वारा बांगलादेश के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट में दोहरा शतक जड़कर माफी मांगने का किस्सा सोशल साइट्स पर खूब वायरल हो रहा है। दरअसल टेलर ने वेलिंगटग के मैदान पर अपने टेस्ट करियर का 18वां शतक जड़ा था। ऐसा कर उन्होंने अपने ही देश के मार्टिन क्रो के 17 शतकों का रिकॉर्ड पीछे छोड़ दिया। दिन का खेल खत्म होने के बाद टेलर ने कहा कि मेरे दोहरा शतक बनाने से वो (क्रो) थोड़ा नाराज जरूर होंगे।

दरअसल मार्टिन क्रो ने बहुत पहले भविष्यवाणी की थी कि रॉस टेलर न्यूजीलैंड का महान क्रिकेटर बनेगा। मार्टिन के इस बड़प्पन का जवाब देते हुए टेलर ने कहा कि मैं होगन (क्रो) से यहां पहुंचने में इतना ज्यादा समय लेने के लिए माफी चाहता हूं। जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था तो मेरे लिए 17 शतकों की संख्या काफी बड़ी थी। एक बार जब मैं यहां पहुंच गया था हूं तो शायद मुझे थोड़ी राहत मिली है।

क्रो के शतकों के रिकॉर्ड के अलावा उनके बेसिन रिजर्व स्टेडियम में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड से भी रोस टेलर आगे निकल गए हैं। बता दें कि 2017 में मार्टिन क्रो का कैंसर के कारण निधन हो गया था। अपने उदबोधन में टेलर ने मार्टिन को श्रद्धांजलि भी दी। साथ ही कहा कि क्रो ने एक समय भविष्यवाणी की थी कि मैं उनसे आगे निकल जाऊंगा। इसलिए इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने की महत्वाकांक्षा लंबे समय से मेरे मन में थी जो आज पूरी हुई है।

Jasmeet