न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रोस टेलर बोले- यह गेंदबाज है जॉन राइट की महान खोज

punjabkesari.in Friday, Mar 25, 2022 - 03:34 PM (IST)

खेल डैस्क : न्यूजीलैंड के मध्यक्रम बल्लेबाज रॉस टेलर अब नीदरलैंड के खिलाफ 3 एकदिवसीय और एकतरफा टी-20 आई मैच की तैयारियां कर रहे हैं। इससे पहले उन्होंने आईपीएल, टीम इंडिया और रिकॉर्डों पर बात की है। टेलर ने दिसंबर में ही टेस्ट से संन्यास लेने की घोषणा की थी। वह न्यूजीलैंड की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने के लिए डेनियल विटोरी के रिकॉर्ड की बराबरी कर चुके हैं। 

 रॉस टेलर, महान खोज, जॉन राइट, जसप्रीत बुमराह, Ross Taylor, Great discovery, John Wright, Jasprit bumrah, cricket news in hindi, sports news

टीम इंडिया की गेंदबाजी पर बात करते हुए टेलर ने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा की तारीफ की। उन्होंने कहा कि उनका सामना करना आसान नहीं रहता। न्यूजीलैंड का आईसीसी मैचों में भारत के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा रहा है। पिछले मुकाबले में टेलर को दो जीवनदान मिले थे। जिसमें एक मौका चेतेश्वर पुजारा ने आसान कैच छोड़कर उन्हें दिया है। टेलर ने माना कि उस समय बुमराह उन्हें सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी कर रहे थे। 

टेलर ने कहा कि ओह, वह (बुमराह) एक शानदार गेंदबाज है। जाहिर तौर पर उसके पास गति है, लेकिन मुझे लगता है कि उसका एक्शन खास है। वह आपकी अपेक्षा से थोड़ा तेज है। अपने एक्शन के कारण ही वह इतना आसान नहीं है। खास तौर पर पारी की शुरुआत में वह अच्छा रहता है। वह जॉन राइट द्वारा की गई एक महान खोज है। चाहे वह टी-20 हो या एक दिवसीय या फिर टेस्ट मैच। वह निश्चित रूप से सर्वश्रेष्ठ में से एक है।

टेलर की बात की जाए तो उन्होंने अब तक 233 एकदिवसीय मैचों में 48.20 की औसत से 8500 से अधिक रन बनाए हैं जिसमें 21 शतक शामिल हैं। वह प्रारूप में न्यूजीलैंड के प्रमुख रन-स्कोरर हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News