वनडे विश्व कप खेल सकते हैं ये 2 तेज गेंदबाज, आरपी सिंह ने बताए नाम

punjabkesari.in Friday, Jan 13, 2023 - 05:25 PM (IST)

नई दिल्ली : इस साल वनडे विश्व कप अक्टूबर और नवंबर में आयोजित होने के लिए तैयार है। हर खिलाड़ी खुद की जगह पक्की करने के लिए जबरदस्त खेल दिखाने की कोशिश में जुटा हुआ है। वहीं इस बीच भारत के पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आर.पी. सिंह ने उन दो तेज भारतीय गेंदबाजों के नाम बनाए जो वनडे विश्व कप में टीम का हिस्सा बन सकते हैं। तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में सात विकेट लेकर 2023 की शानदार शुरुआत की है। श्रीलंका के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में, मलिक ने गुवाहाटी में तीन और कोलकाता में दो विकेट लिए। आरपी सिंह को लगता है कि मलिक 50 ओवर के लिए फिर से तैयार होंगे।

आरपी सिंह ने कहा, "यदि आप वर्तमान स्थिति को देखते हैं, तो उमरान मलिक के पास गति है और कौशल के दृष्टिकोण से वह धीरे-धीरे सुधार कर रहा है और वह लंबे समय के लिए एक खिलाड़ी हो सकता है। वह अच्छे कौशल के साथ अच्छी गेंदबाजी करता है। यदि आपके पास एक गेंदबाज है जो 150+ गति से गेंदबाजी कर सकता है और बना सकता है, तो उसे गिनती में रखा जा सकता है।" उन्होंने कहा, ''देखिए, गति ही गति है और विकेटों पर जहां ज्यादा चिंगारी नहीं है, तब गति टीम के लिए मददगार होगी और विपक्षी बल्लेबाजों को हिला सकती है। वह पर्याप्त आराम के साथ सही तरीके से खेलते हैं ताकि वह टीम और देश की अच्छी तरह से सेवा कर सकें और उन्हें चोटिल होने से बचा सकें।"

मलिक के अलावा, युवा दाएं हाथ के तेज गेंदबाज शिवम मावी ने अपने टी20आई करियर की अच्छी शुरुआत की। मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने 22 रन देकर 4 विकेट लिए। हालांकि अगले दो टी20 मैचों में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। सिंह को लगता है कि मावी को 2024 में होने वाले टी20 विश्व कप में रखा जा सकता है। सिंह ने कहा, "वह उत्तर प्रदेश की टीम का हिस्सा रहा है और मैंने उसे कई बार अकादमी में देखा है। वह एक इनस्विंग गेंदबाज है और उसके पास गति भी है। लेकिन तीन से चार चीजें हैं जो मैं एक टी20 गेंदबाज में देखता हूं, जैसे एक यॉर्कर है, जो मावी के लिए उतना ऊंचा नहीं है। उसके पास यॉर्कर है, लेकिन यह दस में से केवल चार बार होगा। यह कुछ ऐसा है जिसमें उसे सुधार करना है क्योंकि वह चीजों की योजना में बना रहता है।"
 

News Editor

Rahul Singh