RR चेज नहीं कर पाई छोटा लक्ष्य, सैमसन बोले - हारकर अच्छा नहीं लगा, लेकिन हम इससे सबक लेंगे

punjabkesari.in Wednesday, Apr 19, 2023 - 11:44 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: बुधवार को आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स ने राजस्थान रॉयल्स को 10 रनों से मात दी।  मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 155 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में राजस्थान 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 144 रन ही बना पाई। हार के बाद राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने छोटा लक्ष्य चेज ना कर पाने के लिए निराशा व्यक्त की और उन्होंने कहा कि वह इस मैच से सबक लेंगे। इसके साथ उन्होंने विरोधी टीम की शानदार गेंदबाजी की तारीफ भी की।

संजू सैमसन ने कहा, "हार के बाद इतना अच्छा नहीं लगा, लेकिन यह ठीक है। हमें जयपुर में पहला गेम जीतना अच्छा लगता। हम जरूर सबक लेंगे और आगे बढ़ेंगे। हमारे पास बल्लेबाजी लाइन-अप के साथ, यह एक बहुत ही पीछा करने योग्य स्कोर था, लेकिन उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, परिस्थितियों का वास्तव में अच्छा उपयोग किया। व्यक्तिगत रूप से मैं कुछ इस तरह की उम्मीद कर रहा था, थोड़ा धीमा और नीचा विकेट जिसकी मुझे उम्मीद थी और हमें वह मिल गया। आपको कुछ स्मार्ट क्रिकेट खेलने की जरूरत है और हमने नौवें ओवर तक ऐसा ही किया। 

उन्होंने आगे कहा, "यशस्वी जायसवाल के आउट होने के ठीक बाद, एक बड़ी साझेदारी होने की बात थी। उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, जब भी हमने उन पर कड़ी मेहनत करने की कोशिश की, मुझे लगता है कि हमने विकेट गंवा दिए। इस तरह के विकेट में 5 ओवर 50 रन बनाना थोड़ा कठिन है, जिस तरह से वे गेंदबाजी कर रहे थे। यहां तक ​​कि अगर आप कोई खेल जीतते या हारते हैं, तो आप उससे सबक लेते हैं, यही इस खेल की खूबसूरती है। हम इससे काफी सबक लेंगे। हमने उन्हें 150 तक सीमित करने के लिए काफी अच्छा काम किया। गेंदबाजी पक्ष में भी और बल्लेबाजी में भी बहुत सारे सबक हैं। हम काफी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं और हम सभी क्रिकेट के उस स्तर को जानते हैं जो हम खेल रहे हैं। हमें आगे बढ़ना होगा और कुछ बेहतर क्रिकेट खेलना होगा।"

मैच की बात करेें तो सलामी बल्लेबाज काइल मायर्स के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से लखनऊ सुपरजाइंट्स ने राजस्थान रॉयल्स को मात दी। सुपरजाइंट्स के 155 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स की टीम सलामी बल्लेबाजों यशस्वी जायसवाल (35 गेंद में 44 रन, चार चौके, दो छक्के) और जोस बटलर (41 गेंद में 40 रन, चार चौके, एक छक्का) के बीच पहले विकेट की 87 रन की साझेदारी के बावजूद छह विकेट पर 144 रन ही बना सकी। सुपरजाइंट्स की ओर से आवेश खान ने 25 रन पर तीन जबकि मार्कस स्टोइनिस ने 28 रन पर दो विकेट चटकाए। नवीन उल हक ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 19 रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

सुपरजाइंट्स की टीम ने इससे पहले मायर्स (51) के अर्धशतक से सात विकेट पर 154 रन बनाए। मायर्स ने दो जीवनदान का फायदा उठाने वाले कप्तान लोकेश राहुल (39) के साथ पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े। निकोलस पूरन (29) और मार्कस स्टोइनिस (21) ने पांचवें विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी करके स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया। रॉयल्स की ओर से अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (23 रन पर दो विकेट) सबसे सफल गेंदबाज रहे जबकि ट्रेंट बोल्ट (16 रन पर एक विकेट) ने किफायती गेंदबाजी की। लक्ष्य का पीछा करने उतरे रॉयल्स को जायसवाल और बटलर की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दिलाई। 

Content Editor

Ramandeep Singh