RR Review : बेन स्टोक्स की कमी खलेगी, तेज गेंदबाजी पक्ष है औसत

punjabkesari.in Thursday, Sep 17, 2020 - 02:11 PM (IST)

नई दिल्ली : बेन स्टोक्स पर काफी हद तक निर्भर राजस्थान रॉयल्स को इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में इंग्लैंड के इस स्टार हरफनमौला की कमी बुरी तरह खलेगी। रॉयल्स का प्रदर्शन इंग्लैंड के 3 खिलाडिय़ों स्टोक्स, जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर के साथ आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ पर निर्भर करता है। स्टोक्स अपने पिता की बीमारी के कारण क्रिकेट से दूर हैं और आईपीएल के पहले हाफ में नजर नहीं आएंगे। इससे टीम का संतुलन निश्चित तौर पर बिगड़ेगा। रॉयल्स को प्लेआफ में ले जाने की जिम्मेदारी विदेशी खिलाडिय़ों पर ही है।

बटलर और आर्चर दूसरे मैच से उपलब्ध रहेंगे और दोनों जबर्दस्त फार्म में है। स्मिथ हालांकि इंग्लैंड दौरे पर अभ्यास के दौरान कनकशन चोट का शिकार हो गए थे। दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज एंड्रयू टाय से भी उम्मीदें होंगी। भारतीय खिलाडिय़ों में संजू सैमसन प्रतिभाशाली हैं लेकिन किसी भी सत्र में लगातार पांच मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

एक समय आईपीएल के स्टार खिलाडिय़ों में रहे रॉबिन उथप्पा लंबे समय से फार्म में नहीं है। जयदेव उनादकट महंगे दामों में खरीदे जाने के बावजूद अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके हैं। रियान पराग और यशस्वी जायसवाल जैसे युवा खिलाडिय़ों को अभी खुद को साबित करना है। गेंदबाजी में आर्चर को छोड़कर कोई धारदार नजर नहीं आता। 

राजस्थान टीम 
स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, कार्तिक त्यागी, आकाश सिंह, ओशेन थॉमस, एंड्रयू टाय, डेविड मिलर, टॉम कुरेन, अनिरूद्ध जोशी, श्रेयस गोपाल, रियान पराग, वरूण आरोन, शशांक सिंह, अनुज रावत, महिपाल लोमरोर, मयंक मार्कंडेय।

Jasmeet