RR vs DC : मोरिस की शानदार पारी की बदौलत राजस्थान ने दिल्ली को 3 विकेट से हराया

punjabkesari.in Friday, Apr 16, 2021 - 12:26 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2021 का 7वां मैच राजस्थान राॅयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। राजस्थान की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कप्तान संजू सैमसन के इस फैसले को तेज गेंदबाज उनादकट ने सही ठहरात हुए दिल्ली के ऊपरी क्रम के तीन बल्लेबाजों को आउट कर टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई। इसके बाद कप्तान ऋषफ पंत की अर्धशतकीय पारी के बदौलत दिल्ली की टीम ने राजस्थान के सामने 148 रन का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में राजस्थान की टीम ने मिलर की अर्धशतकीय और मोरिस की आतिशी पारी 18 गेंदों पर 36 रन की पारी ने टीम को 3 विकेट से मैच जीता दिया। 

ये भी पढ़े -  रियान पराग ने ऋषभ पंत को रन आउट करने के बाद किया 'बीहू डांस', वीडियो वायरल

ये भी पढ़े -  संजू के स्ट्राइक न देने पर क्रिस मॉरिस ने आखिरकार तोड़ी चुप्पी, कही यह बात

ये भी पढ़े - ऋषभ पंत ने राजस्थान से मिली हार का जिम्मेदार इसे ठहराया

ये भी पढ़े - क्रिस मोरिस की पारी देख बोले सहवाग- इसे कहते हैं इज्जत

ये भी पढ़े - मोरिस को स्ट्राईक ना देने पर बोले सैमसन- 100 बार भी वह मैच खेलूं तो नहीं दूंगा स्ट्राईक

पहले बल्लेबाजी के लिए दिल्ली की टीम की शुरूआत खराब रही और पृथ्वी शॉ को तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। शॉ ने इस मैच में 2 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद उनादकट ने दिल्ली की टीम को एक ओर झटका दिया। उनादकट ने शिखर धवन को 9 रन पर कप्तान संजू सैमसन के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद अगले ही ओवर में उनादकट ने अजिंक्य रहाणे को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। रहाणे 8 रन बनाकर आउट हुए। 

PunjabKesari

इसके बाद बल्लेबाजी करने के लिए आए मार्कस स्टोयनिस को तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान ने शून्य पर आउट कर टीम को चौथी सफलता दिलाई। लेकिन इसक बाद कप्तान ऋषभ पंत ने ललित यादव के साथ साझेदारी निभाई और टीम के स्कोर को आगे ले गए। पंत ने राजस्थान के खिलाफ अर्धशतकीय पारी के खेलकर रन आउट हो गए। पंत ने अपनी इस पारी के दौरान 32 गेंदों पर 51 रन बनाए जिसमे उन्होंने 9 चौके लगाए। पंत के आउट होने के बाद राजस्थान ने ललित यादव के रूप में छठा झटका दिया। ललित ने 24 गेंदों पर 20 रन की पारी खेली।

PunjabKesari

मुस्ताफिजुर रहमान ने दिल्ली की टीम को सातवां झटका दिया। मुस्ताफिजुर ने अच्छी बल्लेबाजी कर रहे ऑलराउंडर टॉम कर्रन को 21 रन पर आउट कर अपना दूसरा शिकार बनाया। दिल्ली की टीम का आठवां विकेट अश्विन के रूप में गिरा। अश्विन रन चुराने के चक्कर में 7 रन पर रन आउट हो गए। दिल्ली की टीम निर्धारित 20 ओवरों राजस्थान के सामने 8 विकेट के नुकसान पर 147 रन ही बना सकी।

PunjabKesari

लक्ष्य का पीछा करने आई राजस्थान की शुरूआत खराब रही और टीम के लगातार विकेट गिरे। क्रिस वोक्स ने सलामी बल्लेबाज मनन वोहरा को 9 रन पर आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। उसके बाद वोक्स ने जोस बटलर को 2 रन पर आउट कर पवेलियन भेजा। राजस्थान की टीम को तीसरा झटका कप्तान संजू सैमसन के रूप में लगा। सैमसन को कागिसो रबाडा ने 4 रन पर आउट किया। राजस्थान की टीम का चौथा विकेट शिवम दुबे के रूप में गिरा। शिवम दुबे को आवेश खान ने 2 रन पर धवन के हाथों कैच आउट करवाया।

PunjabKesari

आवेश खान ने बल्लेबाजी के लिए रियान पराग को भी 2 रन पर आउट कर टीम दिल्ली की टीम को पांचवी सफलता दिलाई। राजस्थान का छठा विकेट राहुल तेवतिया के रूप में लगा। राहुल तेवतिया को कागिसो रबाडा ने 19 रन पर आउट कर अपना दूसरा शिकार बनाया। राजस्थान की पारी को डेविड मिलर ने एक छोर से संभाल रखा और अपना अर्धशतक पूरा किया। अर्धशतक बनान के मिलर आवेश खान का तीसरा शिकार बने। मिलर ने अपनी 62 रन की अर्धशतकीय पारी के दौरान 7 चौके और 2 छक्के लगाए। मिलर के आउट होने के बाद क्रिस मोरिस ने राजस्थान की पारी को लक्ष्य की तरफ ले गए। आखिरी ओवर में 12 रन चाहिए थे लेकिन मोरिस की शानदार पारी के कारण राजस्थान ने दिल्ली को मैच हरा दिया। इस मैच में मोरिस ने 18 गेंदों पर 36 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 4 छक्के लगाए। 
 

पिच रिपोर्ट 

इस मैदान पर 180 रनों से कम के स्कोर की कोई गुंजाइश नहीं होगा क्योंकि इस मैदान पर इतने रनों के लक्ष्य का पीछा करना आसान होगा। मुंबई में दूसरी पारी के दौरान ठीक-ठाक ओस गिरती है और बल्लेबाजी आसान हो जाती है ऐसे में दोनों टीमें टाॅस जीतकर पहले फील्डिंग चुन सकते हैं। 

वैदर रिपोर्ट 

मुंबई का अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहेगा वहीं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहेगा। 

प्लेइंग इलेवन 

राजस्थान राॅयल्स :मनन वोहरा, संजू सैमसन (w / c), डेविड मिलर, जोस बटलर, शिवम दूबे, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, चेतन सकारिया, जयदेव उनादकट, मुस्तफिजुर रहमान।

दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत (w / c), अजिंक्य रहाणे, मार्कस स्टोइनिस, क्रिस वोक्स, रविचंद्रन अश्विन, ललित यादव, कैगिसो रबाडा, टॉम कुरेन, अवेश खान।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News