RR vs KKR : राजस्थान ने कोलकाता को 6 विकेट से हराया

punjabkesari.in Sunday, Apr 25, 2021 - 12:26 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : राजस्थान राॅयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का 18वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। राजस्थान की टीम ने टॉस जीतकर कोलकाता को बल्लेबाजी का न्यौता दिया है। कोलकाता की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 133 रन बनाए और राजस्थान की टीम के आगे 134 रन का लक्ष्य रखा। जिसे राजस्थान की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

Full Match Report

ये भी पढ़े - कैच लेने के बाद रियान पराग ने ली सेल्फी, सोशल मीडिया पर फोटो वायरल

ये भी पढ़े - क्रिस मॉरिस बोले- रसेल के विकेट के लिए भाग्यशाली होना जरूरी, आज मैं था

ये भी पढ़े - यशस्वी जयसवाल ने पकड़ा गजब का कैच, देखता ही रह गया बल्लेबाज

ये भी पढ़े - KKR vs RR : हार से निराश हुए कोलकाता के कप्तान इयोन मॉर्गन, कही यह बात

ये भी पढ़े - RR vs KKR : संजू सैमसन बोले- हमारे पास अच्छे गेंदबाज, मजबूती से वापसी करेंगे

ये भी पढ़े -  राजस्थान से हार के बाद ट्रोल हुई KKR, फैंस ने बनाए मजेदार मीम्स

पहले बल्लेबाजी के लिए आई कोलकाता नाईट राईडर्स की टीम शुरूआत धीमी रही। कोलकाता की टीम ने पावरप्ले के दौरान 25 रन बनाए और एक विकेट गंवाया। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 19 गेंदों पर 11 रन बनाकर रन आउट हो गए। कोलकाता की टीम को दूसरा झटका नितीश राणा के रूप में लगा। चेतन सकारिया ने नितीश राणा को 22 रन पर आउट किया। कप्तान मोर्गन ने इस मैच में सुनील नरेन को ऊपरी क्रम में मौका दिया लेकिन वह इस भुना नहीं पाए। जयदेव उनादकट ने सुनील नरेन को 6 रन पर आउट कर टीम को तीसरी सफलता दिलाई। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए कप्तान मोर्गन बिना गेंद खेले ही शून्य पर आउट हो कर पवेलियन लौट गए।

PunjabKesari

राजस्थान की टीम को पांचवी सफलता मुस्ताफिजुर रहमान ने राहुल त्रिपाठी को आउट करके दिलाई। त्रिपाठी ने  26 गेंदों पर 36 रन बनाए जिसमें उन्होंने एक चौका और 2 छक्के लगाए। बल्लेबाजी के लिए आए आंद्रे रसल कुछ खास नहीं कर पाए और मात्र 9 रन बनाकर क्रिस मोरिस का शिकार बने। क्रिस मोरिस ने दिनेश कार्तिक को 25 रन पर आउट कर टीम को सातवीं सफलता दिलाई। कोलकाता की टीम को आठवां झटका पैट कमिंस के रूप में लगा। पैट कमिंस को क्रिस मोरिस ने 10 रन पर आउट कर अपनी तीसरी सफलता हासिल की। आखिरी गेंद पर क्रिस मोरिस ने शिवम मावी को आउट कर अपनी चौथी सफलता हासिल की। 

PunjabKesari

लक्ष्य का पीछा करने आई राजस्थान टीम की शुरूआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज दोस बटलर 5 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन इसके बाद यशस्वी जयसवाल और संजू सैमसन ने पावरप्ले में टीम के स्कोर को 50 रन तक ले गए। राजस्थान की टीम को दूसरा झटका यशस्वी जयसवाल के रूप में लगा। शिवम मावी ने जयसवाल को 22 रन पर आउट कर पहली सफलता दिलाई। टीम को तीसरी सफलता वरूण चक्रवर्ती ने शिवम दुबे को 22 रन पर आउट कर दिलाई। इसके बाद डेविड मिलर और संजू सैमसन ने राजस्थान की टीम को 6 विकेट से मैच जीता दिया।

पिच और वैदर रिपोर्ट 

वानखेड़े स्टेडियम की पिच की बात करें तो पिछले पांच मैचों में इस मैदान पर पहली इनिंग में करीब 180 का स्कोर बना है। पांच में से तीन बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम में जीत दर्ज की है, ऐसे में टाॅस जीतने वाली टीम के लिए ये निर्णय लेना मुश्किल होगा कि उन्हें पहले बल्लेबाजी करनी है या गेंदबाजी। 

प्लेइंग 11

कोलकाता नाइट राइडर्स : नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (c), दिनेश कार्तिक (w), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती, शिवम मावी, प्रसिद्ध कृष्णा। 

राजस्थान राॅयल्स : जोस बटलर, यशसवी जायसवाल, संजू सैमसन (w / c), डेविड मिलर, शिवम दूबे, रियाण पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News