RR vs KKR : कोलकाता का पलड़ा है भारी, देखें हेड टू हेड, पिच रिपोर्ट और संभावित 11

punjabkesari.in Saturday, Apr 24, 2021 - 01:00 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : राजस्थान राॅयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का 18वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7.30 बजे खेला जाएगा। आइए जानें दोनों टीमों से जुड़ी खास बातें - 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 23 
केकेआर - 12 जीते 
राजस्थान - 10 जीते 
नो रिजल्ट - 1 

पिछले पांच मैच 

पिछले पांच मैचों की बात करें तो केकेआर की टीम राॅयल्स पर भारी पड़ती नजर आ रही है जिसने पिछले 4 मैचों में जीत दर्ज की है जिसमें पिछले साल खेले गए दोनों मैचों में जीत भी शामिल है। 

पिच और वैदर रिपोर्ट 

वानखेड़े स्टेडियम की पित की बात करें तो पिछले पांच मैचों में इस मैदान पर पहली इनिंग में करीब 180 का स्कोर बना है। पांच में से तीन बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम में जीत दर्ज की है, ऐसे में टाॅस जीतने वाली टीम के लिए ये निर्णय लेना मुश्किल होगा कि उन्हें पहले बल्लेबाजी करनी है या गेंदबाजी। 

गेंदबाजों की बात करें तो पिछले पांच मैचों में 12 विकेट्स की औसत के साथ प्रति मैच में विकेट गिरे हैं जिसमें से तेज गेंदबाजों को ज्यादा विकेट्स मिले हैं। 

मैच के समय बारिश की संभावना नहीं है। तापमान 30 डिग्री के आस-पास रहेगा और नमी 67 से 73 प्रतिशत तक रहेगी। 

ये भी जानें 

राजस्थान और केकेआर दोनों ने आईपीएल 2020 में विकेटों के मामले में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली टीमें रही हैं जिन्होंने क्रमशः 61 और 65 विकेट्स झटके। 

आईपीएल 2020 में केकेआर ने पावरप्ले (13) में सबसे कम विकेट लिए जिसमें से राजस्थान के खिलाफ 2 मैचों में 7 विकेट्स शामिल हैं। 

राजस्थान ने आईपीएल 2020 में पावरप्ले में सबसे अधिक विकेट खोए और अब तक आईपीएल 2021 में भी सबसे ज्यादा विकेट खो चुकी हैं। वह इस चरण की सबसे धीमी स्कोरिंग वाली टीम भी हैं। 

संभावित 11 

कोलकाता नाइट राइडर्स : नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी / शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, प्रसीद कृष्णा 

राजस्थान राॅयल्स : जोस बटलर, यशसवी जायसवाल / मनन वोहरा, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दूबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, श्रेयस गोपाल, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान 

Content Writer

Sanjeev