RR vs LSG : रोमांचक मैच में राजस्थान ने लखनऊ को 3 रन से हराया

punjabkesari.in Sunday, Apr 10, 2022 - 11:39 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आईपीएल 2022 का 20वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी के लिए राजस्थान रॉयल्स ने शिमरॉन हेटमायर की अर्धशतकीय पारी के बदौलत 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने आई लखनऊ की टीम 20 ओवरों में 162 रन ही बना पाई और 3 रन से मैच हार गई।

ये भी पढ़े - KKR vs DC मैच में दिखी वायरल गर्ल, जानें कौन है वो जिसे ढूंढ रहे हैं क्रिकेट फैंस

राजस्थान रॉयल्स (पहली पारी)

  • राजस्थान ने जोस बटलर और पड्डिकल के साथ सधी हुई शुरूआत की। बटलर ने 11 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 13 रन बना जब उन्हें आवेश खान ने बोल्ड कर दिया। 
  • पड्डिकल और सैमसन ने कुछ हद तक टीम का स्कोर संभाला लेकिन दोनों पांच गेंदों के अंतराल में विकेट गंवा बैठे। राजस्थान ने 62 गेंदों पर 3 विकेट गंवा लिए। क्रीज पर दूसें आए लेकिन 4 ही रन बनाकर के. गौथम की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। 
  • कृष्णप्पा गौतम ने वान डर डुसेन को आउट करके राजस्थान की टीम को 5वां झटका दिया। डुसेन 4 रन बनाकर आउट हुए।
  • इसके बाद बल्लेबाजी के लिए अश्विन ने 23 गेंदों पर 28 रन की पारी खेली और वह रिटायर्ड होकर पवेलियन चले गए।
  • जेसन होल्डर ने आखिरी ओवर में रियान पराग को 8 रन पर आउट करके टीम को छठी सफलता दिलाई। 36 गेंदों पर एक चौका और 6 छक्के लगाकर शिमरॉन हेटमायर ने नाबाद 59 रन की पारी खेली और टीम के स्कोर 165 रन तक पहुंचाया।

ये भी पढ़े - KKR vs DC : उमेश ने मारा खतरनाक बाउंसर, बल्लेबाजी कर रहे शॉ के सिर पर लगा, देखें वीडियो

लखनऊ सुपर जायंट्स (दूसरी पारी)

  • पहला ओवर फेंकने आए ट्रेंट बोल्ट ने पहली ही गेंद पर केएल राहुल को शून्य पर बोल्ड कर दिया। इसकी अगली गेंद पर बोल्ट ने कृष्णप्पा गौतम को भी शून्य पर आउट कर चलता किया।
  • प्रसिद्ध कृष्णा ने जेसन होल्डर को 8 रन पर आउट करके लखनऊ की टीम को तीसरा झटक दिया। पावरप्ले में लखनऊ की टीम 3 विकेट पर 31 रन ही बना पाई।
  • पारी को संभालने की कोशिश कर रहे दीपक हुड्डा भी 25 रन बनाकर आउट हो गए। हुड्डा कुलदीप सेन की गेंद का शिकार बने।
  • पिछले मैच में छक्का मारकर मैच जिताने वाले आयुष बदोनी इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए और 5 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर विकेट थमा बैठे।
  • युजवेंद्र चहल ने क्विंटन डिकॉक को 39 रन पर आउट करके राजस्थान की टीम को बड़ा झटका दिया। डिकॉक ने अपनी पारी के दौरान 2 चौके और एक छक्का लगाया।
  • चहल ने अपना तीसरा शिकार क्रुणाल पांड्या को बनाया। क्रुणाल 22 रन बनाकर पवेलियन की ओर चलते बने।
  • दुष्मंता चमीरा को आउट करके चहल ने उन्हें अपना चौथा शिकार बनाया। चमीरा 13 रन बनाकर आउट हुए।
  • मार्कस स्टोयनिस ने आखिरी ओवर कुछ बड़े शॉट्स खेले और मैच को नजदीक तक ले गए पर वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। स्टोयनिस 17 गेंदों पर 38 रन बनाकर नाबाद रहे।

ये भी पढ़े - वार्नर ने पहले लगाया अर्धशतक, फिर मैदान में अल्लू अर्जुन स्टाईल में किया झुकेगा नहीं ...

प्लेइंग 11

राजस्थान रॉयल्स : जोस बटलर, रस्सी वैन डेर डूसन, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, कुलदीप सेन, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल।

लखनऊ सुपर जायंट्स : केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, कृष्णप्पा गौतम, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, अवेश खान।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News