RR vs SRH : युजवेंद्र चहल ने रचा इतिहास, बना दिए 3 बड़े रिकाॅर्ड

punjabkesari.in Sunday, Apr 02, 2023 - 07:24 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : आईपीएल 2023 के चौथे मैच में राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर युजवेंद्र चहल की सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार गेंदबाजी देखने को मिली। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 203 रन बना दिए। जवाब में हैदराबाद की टीम उतरी तो उनके बल्लेबाजों पर लगाम कसने के लिए राजस्थान के गेंदबाजों ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी। इस बीच चहल ने हैरी ब्रूक का शिकार किया और 3 खास रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए टी20 क्रिकेट में नया इतिहास रच दिया। 

रचा इतिहास

दरअसल, पारी के 7वें ओवर की आखिरी गेंद पर ब्रूक का शिकार कर टी20 क्रिकेट में अपना 300वां विकेट हासिल किया और प्रारूप में उपलब्धि हासिल करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने। भारतीय लेग स्पिनर ने टी20 में 265 मैच खेले हैं और अब तक 301 विकेट ले चुके हैं।

PunjabKesari


चहल ने दो और खास कारनामे दर्ज किए

इसके अलावा चहल आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय और आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिनर भी बन गए हैं। चहल का यह आईपीएल में 167वां विकेट था। इसी के साथ उन्होंने हमवतन और स्पिनर अमित मिश्रा को पीछे छोड़ा, जिनके नाम आईपीएल में 166 विकेट दर्ज हैं। चहल अब ड्वेन ब्रावो और लसिथ मलिंगा के बाद आईपीएल में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिनर:
167 - युजवेंद्र चहल
166 - अमित मिश्रा
157 - पीयूष चावला
157 - रविचंद्रन अश्विन
153 - सुनील नारायण


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News