18 करोड़ रुपए से अनुभव नहीं खरीदा जा सकता, Sehwag ने फिर घेरी पंजाब किंग्स मैनेजमैंट

punjabkesari.in Friday, Apr 21, 2023 - 11:46 PM (IST)

खेल डैस्क : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से मैच गंवाने के बाद पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने पंजाब किंग्स मैनेजमैंट की जमकर आलोचना की। उन्होंने पंजाब किंग्स की सबसे महंगी खरीद सैम क्यूरन (Sam Curran) को भी आड़े हाथों लिया। क्यूरन ने वीरवार को शिखर धवन की अनुपस्थिति में पंजाब किंग्स का नेतृत्व किया था लेकिन वह गेंद से कोई विकेट नहीं ले पाए। बल्ले से भी महज 10 रन ही बना पाए थे। क्यूरेन को पंजाब किंग्स ने करीब 18 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा था।

 

 

सहवाग बोले- वह (सैम क्यूरन) एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी है। लेकिन आप 18 करोड़ से अनुभव नहीं खरीद सकते। यह तभी आता है जब आप खेलते हैं, जब आपके बाल सफेद हो जाते हैं जब आप तेज धूप में खेलते हैं। वह (क्यूरेन) विकेट के बीच खराब दौड़ रहा था। बतौर कप्तान आपको वहां गहरी बल्लेबाजी करनी चाहिए थी।

हमें लगता है कि सिर्फ इसलिए कि उसे 18 करोड़ में खरीदा गया, वह आपको मैच जिताएगा। लेकिन अभी उनके पास वह अनुभव नहीं है। यह खराब चल रहा था, इसकी कोई जरूरत नहीं थी। आप कप्तान हैं, आपको रुकना चाहिए था, इसे अंतिम ओवरों तक ले जाने की कोशिश करनी चाहिए थी। 


बता दें कि आईपीएल 2023 की मिनी-नीलामी में पंजाब किंग्स द्वारा 18.5 करोड़ रुपये की बोली लगाने के बाद क्यूरेन आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक कमाई करने वाले खिलाड़ी बन गए। हालांकि, वह इस सीजन में अब तक उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया है क्योंकि उसने केवल 87 रन बनाए हैं और 6 मैचों में 8.2 की इकॉनमी रेट से 5 विकेट लिए हैं।

Content Writer

Jasmeet