''20 करोड रुपए की उम्मीद नहीं की गई थी'', कमिंस पर भारी भरकम बोली लगने पर बोले कुंबले

punjabkesari.in Tuesday, Dec 19, 2023 - 04:55 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप विजेता कप्तान पैट कमिंस को उनके नेतृत्व कौशल के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में 20.50 करोड रुपए की मोटी कीमत पर खरीदा गया। सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल की छोटी नीलामी में कमिंस को अपनी टीम से जोड़ा। उसके अलावा मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स ने भी इस तेज गेंदबाज में अपनी दिलचस्पी दिखाई थी। 

पूर्व भारतीय कोच कुंबले ने कहा, ‘यह वास्तव में बहुत बड़ी कीमत है। 20 करोड रुपए की उम्मीद नहीं की गई थी। हम जानते थे कि उसके लिए ऊंची बोली लगेगी लेकिन 20 करोड रुपए, यह तो रिकॉर्ड ही बन गया।' कमिंस के नाम पर आईपीएल नीलामी में सबसे अधिक कीमत पर बिकने वाले खिलाड़ी का रिकॉर्ड हालांकि कुछ देर तक ही रहा क्योंकि उनके साथी तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड रुपए में खरीद कर नया रिकॉर्ड बनवा दिया। 

कुंबले ने कमिंस के बारे में कहा, ‘सनराइजर्स शायद कप्तान की तलाश में है और इसलिए वह उसे खरीदने के लिए बेताब दिखा। आरसीबी भी संभवत: लंबी अवधि के लिए कप्तान की तलाश में है। पैट कमिंस को शुभकामनाएं। उनके नाम पर तीन विश्व खिताब हैं लेकिन यह सोने पर सुहागा है।' 

Content Writer

Sanjeev