भारतीय टीम के कैरेबियन सफर में खर्च हुए 3.5 करोड़ रुपए

punjabkesari.in Thursday, Jul 21, 2022 - 09:26 PM (IST)

मुंबई/पोर्ट ऑफ स्पेन : इंग्लैंड में एक सफल सीमित ओवर दौरे के बाद भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम कैरेबियन रवाना हुई है जिसके लिए बीसीसीआई ने 3.5 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। बीसीसीआई के एक करीबी सूत्र ने गुरुवार को यह जानकारी दी। इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम एकदिवसीय मैच 17 जुलाई को समाप्त हुआ। आगामी वनडे सीरीज के दौरान आराम करने वाले खिलाड़ी अपने-अपने रास्ते चले गए लेकिन जिन खिलाडिय़ों को वेस्टइंडीज की यात्रा करनी थी वे एक चार्टर्ड उड़ान के जरिए वेस्टइंडीज के लिए रवाना हुए।

बीसीसीआई ने भारतीय टीम की मैनचेस्टर से पोर्ट ऑफ स्पेन की उड़ान पर 3.5 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। टीम 22 जुलाई से कैरेबियन में तीन एकदिवसीय मैच खेलेगी, जिसके बाद 29 जुलाई से 5 टी20 मैच खेले जाएंगे। नियमित कप्तान रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या टी-20 श्रंखला के लिए टीम में वापसी करेंगे, जबकि विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को पूरे दौरे के लिए आराम दिया गया है।

बीसीसीआई के एक करीबी सूत्र ने कहा कि बीसीसीआई ने चार्टर्ड फ्लाइट पर 3.5 करोड़ रुपए खर्च किए, जो भारतीय टीम को मंगलवार दोपहर मैनचेस्टर से पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद और टोबैगो की राजधानी) ले गई। टीम के लिए चार्टर्ड फ्लाइट बुक करने का कारण कोविड नहीं था। एक वाणिज्यिक उड़ान पर इतने सारे टिकट बुक करना मुश्किल है और भारतीय दल में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ सहित 16 खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ के सदस्य शामिल हैं। कुछ खिलाड़यिों की पत्नियों ने भी कैरेबियन की यात्रा की है।

सूत्र ने कहा कि यह एक वाणिज्यिक विमान के बजाय एक चाटर्र्ड उड़ान बुक करना तर्कसंगत था क्योंकि दुनिया के शीर्ष फुटबॉल क्लबों में भी यह चलन आम है। सूत्र ने कहा कि आम तौर पर एक व्यावसायिक उड़ान में लगभग दो करोड़ रुपये खर्च होते। मैनचेस्टर से पोर्ट ऑफ स्पेन के लिए एक बिजनेस क्लास का टिकट लगभग दो लाख रुपये होगा। एक चार्टर्ड उड़ान अधिक महंगी है, लेकिन यह एक ताकिर्क विकल्प है। अधिकांश शीर्ष फुटबॉल टीमों के पास अब एक चाटर्र प्लेन है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News