रग्बी वर्ल्ड कप : खिलाडिय़ों के टैटू दिखाने पर लगी रोक, जानें मजेदार फैक्ट

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2019 - 02:42 PM (IST)

जालन्धर (जसमीत सिंह) : रग्बी वर्ल्ड कप की शुरुआत पहली बार एशिया की धरती जापान में हो गई। 20 सितम्बर से 2 नवंबर तक चलने वाले इस टूर्नामैंट में 20 देश हिस्सा लेंगे। वर्ल्ड कप के लिए जापान प्रबंधन ने भी खास तैयारी की है। खिलाडिय़ों की सुख सुविधाओं के लिए होटलों में रोबोट तैनात किए गए हैं। इसके अलावा प्लेयर्स को स्थानीय भाषा सिखाने और लोकल डैस्टिनेशन गाइड करने के लिए भी विशेष क्लासेज लगेंगी। वल्र्ड कप के फाइनल का आयोजन योकोहामा के इंटरनैशनल स्टेडियम में होगा। यह वहीं स्टेडियम है जहां 2002 में फुटबॉल वल्र्ड कप के दौरान रोनाल्डो ने ब्राजील को जीत दिलाई थी।

यह देश लेंगे हिस्सा


पूल ए : आयरलैंड, स्कॉटलैंड, जापान, रशिया और समाओ।
पूल बी: न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, इटली, नामिबिया, कैनेडा।
पूल सी : इंगलैंड, फ्रांस, अर्जेंटीना, यू.एस.ए., टोंगा।
पूल डी : ऑस्ट्रेलिया, वेल्स, जॉॢजया, फिजी, उरुग्वे।

09 वां रग्बी वल्र्ड कप होगा जापान में
03 बार न्यूजीलैंड टीम जीत चुकी है वल्र्ड कप
12 स्टेडियम तैयार किए गए हैं इस टूर्नामैंट के लिए
620 प्लेयर हिस्सा लेंगे वल्र्ड कप में
34 देशों में होगा सीधा प्रसारण

पेश है रग्बी वर्ल्ड कप को लेकर जापान की विशेष तैयारियों पर एक रिपोर्ट-


जापानी भाषा सीखें : इंगलैंड के प्लेयर महीना पहले ही जापान पहुंचकर जापानी भाषा सीखेंगे। उन्हें अपने फैंस से जापानी में थैंक्यू या अन्य शब्द बोलना सिखाया जाएगा।
पार्टिसिपेशन मैडल मिलेंगे : वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाले टीम के प्रत्येक प्लेयरों के अलावा कोङ्क्षचग स्टाफ तक के सदस्यों को पार्टिसिपेशन मैडल भी दिया जाएगा।
खूब मीट बनेगा : 620 रग्बी प्लेयरों के लिए जापान की मशहूर कोबे और मियाजाकी गाय का फूड पेश किया जाएगा।


इंगलैंड का होटल सबसे खास : इंगलैंड टीम को टोक्यो के शिनजूको होटल में ठहराया जाएगा जोकि प्रसिद्ध हॉलीवुड मूवी गौडजिला की तर्ज पर बना हुआ है।
टैटू पर रोक : वर्ल्ड कप में खिलाडिय़ों के टैटू दिखाने पर रोक है। जापानी प्रबंधन का मानना है कि टैटू अगर यहां के लोकल क्राइम गैंग के साथ मिले तो मामला खराब होगा।

बीयर के शौकीनों की मौज : वल्र्ड कप के दौरान बीयर के शौकीनों की मौज रहेगी। लोकल क्लब ने यहां सस्ती बीयर देने का ऐलान किया है। इसके अलावा जापानी की फेम्स डिश सुशी के लिए भी विशेष काऊंटर बनाए गए हैं।
पोर्नग्राफिक मटीरियल हटेगा : जापानी प्रबंधन ने टोक्यो के लोकल मार्केट से पोर्नग्राफिक मटीरियल हटाने के ऑर्डर जारी किए हैं ताकि विदेशी प्रशंसक परेशान न हों।

भूकंप के लिए विशेष तैयारी : रिकवरी के तौर पर कामिषि शहर में रिकवरी स्टेडियम का इस्तेमाल होगा।
खतरा भी : इस साल अब तक जापान में 15 भूकंप आ चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम इसी कारण वल्र्ड कप में सबसे लेट शिरकत करेगी।
130 पाऊंड में मिलेगा तकिया

वल्र्ड कप में प्लेयर बेहतर नींद ले सकें इसके लिए कामिषि शहर में विशेष सुविधा के साथ तकिए खरीदे जा सकते हैं। यह तकिए इतने आरामदायक है कि प्लेयर अपनी सुविधा के अनुसार खरीद सकते हैं। हालांकि एक तकिए की कीमत 130 पाऊंड हैं जो उन्हें हैरान कर सकती है।

देखें रग्बी वल्र्ड कप के शुरुआती समागम की तस्वीरें

Jasmeet