प्रधानमंत्री से प्रशंसा पत्र पाकर अभिभूत हैं रुपिंदर और लाकड़ा

punjabkesari.in Saturday, Oct 23, 2021 - 03:46 PM (IST)

नई दिल्ली : ओलिम्पिक कांस्य पदक विजेता हॉकी खिलाड़ी रुपिंदर पाल सिंह और बीरेन्द्र लाकड़ा ने शनिवार को कहा कि संन्यास लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिली प्रशंसा से वे अभिभूत हैं। दोनों ने खेलों के लिए प्रधानमंत्री की जुनून से प्रेरित होकर खेल को कुछ वापस देने का संकल्प लिया है।

रुपिंदर ने मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर को टैग करते हुए शनिवार को ट्वीट किया कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का यह पत्र पाकर अभिभूत हूं। खिलाडिय़ों को उनके निरंतर समर्थन ने हमें टोक्यो 2020 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया है। महोदय, मैं खेल के प्रति आपके जुनून और भारतीय खेलों में अपना योगदान जारी रखने की प्रतिज्ञा से प्रेरित हूं।

लाकड़ा ने लिखा- हम खिलाड़ी खेल के लिए अपना जीवन न्योछावर कर देते हैं और जब देश के माननीय प्रधानमंत्री इस बात को स्वीकार करते हैं, तो ऐसा लगता है कि हमने राष्ट्र निर्माण के लिए वास्तव में अपना योगदान दिया है। आदरणीय नरेंद्र मोदी जी को उनके स्नेहपूर्ण भाव के लिए हृदय से धन्यवाद। तोक्यो 2020 के बाद आपके साथ बातचीत में बिताया गया समय हमेशा यादगार रहेगा।

लाकड़ा ने कहा कि सरकार की आजादी का अमृत महोत्सव पहल के तहत 75 स्कूलों का दौरा करने के मोदी के सुझाव का पालन करना उनकी प्राथमिकता होगी। रुपिंदर और लाकड़ा ने 30 सितंबर को खेल से संन्यास की घोषणा की थी । मोदी ने इसके बाद इस महीने की शुरुआत में स्टार ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर और डिफेंडर लाकड़ा को भारतीय हॉकी में उनकी सेवाओं के लिए धन्यवाद देते हुए एक पत्र भेजा था।

टोक्यो ओलिम्पिक में भारतीय टीम के कांस्य पदक जीतने में अहम भूमिका निभाने वाले इन दोनों खिलाडिय़ों ने टीम में युवाओं को मौका देने के लिए संन्यास की घोषणा की थी। मोदी ने रुपिंदर को भेजे प्रशंसा पत्र में कहा कि रुपिंदर पिछले एक दशक से भारतीय हॉकी के लिए प्रेरणा स्रोत रहे हैं और उन्होंने देश में इस खेल को फिर से लोकप्रिय बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Content Writer

Jasmeet