टी10 लीग में अफगानी गेंदबाज की घातक बाउंसर से जमीन पर गिरे आंद्रे रसेल, Video

punjabkesari.in Thursday, Nov 21, 2019 - 03:34 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : अबू धाबी टी10 लीग के दौरान बंगला टाइगर्स और नार्थन वारियर्स के बीच खेले गए मैच में क़ैस अहमद की घातक बाउंसर के कारण धमाकेदार बल्लेबाज आंद्रे रसेल जमीन पर गिर गए। बंगला टाइगर्स की तरफ से खेल रहे इस अफगानी गेंदबाज ने इतनी सटीक बाउंसर मारी कि नार्थन वारियर्स की तरफ से खेल रहे रसेल को अपने बचाव के लिए थोड़ा पीछे की तरफ झुकना पड़ा जिस कारण वह खुद पर संतुलन नहीं रख पाए और ऐसा हुआ। 

लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैदान में उतरी वारियर्स की टीम के 42 पर 2 आउट थे। पांचवा ओवर खिलाने बंगला टाइगर्स के अहमद आए और उनके सामने पहली ही गेंद पर वारियर्स के रसेल स्ट्राइक पर थे। अहमद ने सटीक यार्कर के साथ शुरुआत की। रसेल इस यार्कर का जवाब पीछे की तरफ शाॅट खेलकर देना चाहते थे लेकिन उनका संतुलन बिगड़ गया और वह जमीन पर गिर गए। इस दौरान रसेल ने हेलमेट भी नहीं पहना था। हालांकि शुक्र है कि गेंद उनके सिर पर नहीं लगी और वह चोटिल होने से बच गए। 

रसेल के मैदान पर गिरने के बाद जहां सारे हैरान थे और उनके स्वस्थ होने की कामना कर रहे थे। वहीं घातक बाउंसर डालने के बाद अहमद चेहरे पर मुसकराहट लेते हुए रसेल के पास पहुंचे और उनका हालचाल पुछा। इसी के साथ ही अहमद ने उनसे माफी भी मांगी। रसेल ने अपनी पारी के दौरान 25 गेंदों पर 3 चौके और 3 छक्कों की मदद से 41 रन बनाए। 

गौर हो कि टाइगर्स ने 6 विकेट गंवाकर 10 ओवर में 102 रन बनाए। इसके जवाब में वारियर्स की टीम 6 विकेट गंवाकर 96 रन ही बना सकी और करीबी मुकाबले में बंगला टाइगर्स ने 6 रन से जीत दर्ज की। 

Sanjeev