सिक्स पैक वाली रशियन एथलीट्स गई थी सुबह जॉगिंग के लिए, सड़क किनारे हुआ दर्दनाक हादसा

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2019 - 06:21 PM (IST)

नई दिल्ली : रशिया की एथलीट मार्गारीटा प्लावुनोवा की डैडबॉडी संदिग्ध परिस्थितियों में पश्चिमी रूस के मोर्सन्स्की जिला के तांबोव ओब्लास्ट क्षेत्र में सड़क किनारे मिली है। 25 साल की मार्गारीटा सुबह जॉगिंग के लिए घर से निकली थी। लेकिन थोड़ी देर बाद ही उनके घर वालों को पता चला कि मार्गारीटा सड़क पर बेसुध हालत में पड़ी हुई है। हालांकि राज्य की एथलेटिक्स फैडरेशन का कहना है कि मार्गारीटा हृदयघात का शिकार हुई हैं लेकिन रशियन मीडिया इस बात पर जोर दे रहा है कि मार्गारीटा की अचानक हुई मौत का कारण हैवी वर्कलोड था।

मार्गारीटा स्कूल स्तर से ही बेहतरीन एथलीट रही थीं। वह रशियन स्टूडेंट चैम्पियन की 60 मीटर हर्डल रेस की चैम्पियन रह चुकी हैं। वह 100 और 400 मीटर रेस में भी हिस्सा ले चुकी हैं। टॉम्स्क स्टेट यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएट मार्गारीटा ने 100 मीटर हर्डल रेस पर्सनल बैस्ट 14.06 सैकेंड के साथ पूरी की है। 

 

मार्गारीटा की दोस्त सर्गेई सफरोनोव का कहना है कि वह आगामी चैम्पियनशिप के लिए इन दिनों तैयारी कर रही थी। मार्गारीटा की मौत की पुष्टि सबसे पहले उनके ब्वॉयफ्रेंड पाशा सदिख ने सबसे पहले की थी। पाशा ने सोशल मीडिया पर अपनी एक फोटो मार्गारीटा के साथ शेयर कर इस बारे में जानकारी दी थी। पाशा ने दावा किया कि मार्गारीटा को इससे पहले कभी हैल्थ इश्यू नहीं था। 

बता दें कि 25 साल की मार्गारीटा बेहतरीन एथलीट होने के साथ-साथ मॉडलिंग जगत का भी चर्चित चेहरा था। उनके इंस्टाग्राम अकाऊंट पर हजारो फॉलोअर हैं। वह सोशल मीडिया पर अपने टोंड सिक्स पैक एब की झलक भी दिखाती ही रहती हैं। मार्गारीटा की स्टाइल सैंस कमाल की थी। स्पोटर््स वेयर में भी वह बेहद ग्लैमरस दिखती थीं।

Jasmeet