इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर की पत्नी का निधन, 1 साल से लड़ रहीं थी जिंदगी और माैत की जंग

punjabkesari.in Saturday, Dec 29, 2018 - 09:17 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्कः क्रिकेट जगत से बुरी खबर सामने आई है। इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू स्ट्राॅस की 46 वर्षीय पत्नी रूथ का शनिवार निधन हुआ। उनकी निधन कैंसर के कारण हुआ। रूथ को फेफड़ों काकैसर था जिसके साथ वह पिछले 1 साल से जिंदगी और माैत कीं जंग लड़ रही थीं। क्रिकेट जगत में शोक की लहर खबर सामने आने के बाद क्रिकेट जगत में शोक की लहर छाई हुई है। केविन पीटरसन, कुमार संगकारा और अन्य क्रिकेटर इन नाजुक पलों में ट्वीटर के जरिए अपना दुख जाहिर किया। स्ट्राॅस की पत्नी पीछे 2 बच्चे छोड़ गईं।

स्ट्रास ने पत्नी के निधन का समाचार जनतक करते हुए कहा कि मैं बेहद दुख के साथ बताना चाहता हूं कि मेरी पत्नी रूथ का लंग कैंसर के कारण निधन हो गया है। मेरे बच्चे सैम और लुका मेरे साथ उसे मिस कर रहे हैं। रूथ से मिलने वाला हर शख्स जानता था कि वह कितनी केयरिंग है। उसने अपना अंतिम समय ऑस्ट्रेलिया में बिताया जहां वन जन्मी थी। रूथ ने वह जगह चुनी जहां उन्हें प्यार करने वाले लोग थे। 

स्ट्रास ने कहा कि इसके साथ ही मैं उन लोगों को शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने रूथ के 12 महीने चले इलाज के दौरान हमारी मदद की। खास तौर पर लंदन के यूनिवर्सिटी कॉलेज अस्पताल के स्टाफ की बहुत शुक्रिया। स्ट्रास ने इसके साथ ही रूथ के नाम पर फाऊंडेशन चलाने की भी बात कही जिससे लंग कैंसर से पीड़ित लोगों को इलाज मिल सकेगा। 

ऑस्ट्रेलिया में रूथ से मिले थे स्ट्रॉस

स्ट्रॅास 1998 में पहली बार ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में रूथ से मिले थे। 5 साल की डेटिंग के बाद दोनों ने शादी कर ली थी। 2009 में जब इंगलैंड टीम ने जब एशेज पर कब्जा जमाया था तो स्ट्रास ने इसका सारा क्रेडिट रूथ को दिया था। 

Rahul