IPL : रुतुराज गायकवाड़ ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले CSK के तीसरे बल्लेबाज बने

punjabkesari.in Monday, Oct 11, 2021 - 10:12 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : रुतुराज गायकवाड़ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के एक सीजन में 600 रन का आंकड़ा पार करने वाले चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के इतिहास में तीसरे बल्लेबाज बन गए है। गायकवाड़ ने रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ क्वालीफायर 1 मुकाबले में यह उपलब्धि हासिल की, जिसमें तीन बार के चैंपियन ने नौवीं बार आईपीएल फाइनल में अपना स्थान पक्का किया। 

गायकवाड़ ने 50 गेंदों में 5 चौकों और एक छक्के की मदद से 70 रनों की मैच जिताऊ पारी खेलकर सीएसके को डीसी के खिलाफ 173 रनों का पीछा करने में मदद की, जिससे सीएसके ने दो गेंदें शेष रहते 4 विकेट से जीत दर्ज की। रॉबिन उथप्पा (63) और महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 18) ने भी टीम के लिए महत्वपूर्ण पारियां खेलीं। 

माइकल हसी और अंबाती रायुडू केवल 2 अन्य खिलाड़ी हैं जिन्होंने अतीत में सीएसके के लिए एक सत्र में 600 रन बनाए हैं। हसी ने यह 2013 में किया था जब उन्होंने 733 रन बनाए थे जबकि रायुडू ने 2018 में 602 रन बनाकर ऐसा किया था। आईपीएल के इस सीजन की बात करें तो गायकवाड़ से आगे एकमात्र बल्लेबाज पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल हैं, जिनके पास फिलहाल 626 रनों के साथ ऑरेंज कैप है। तीसरे स्थान पर शिखर धवन (551) और फिर फाफ डुप्लेसिस (547) तथा ग्लेन मैक्सवेल (498) शीर्ष पांच में हैं। 

क्वालीफायर 1 के आखिरी दो ओवरों में सीएसके को 24 रन चाहिए थे लेकिन अवेश खान ने पहली ही गेंद पर सेट बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को आउट कर दिया। धोनी ने एक छक्का लगाया और आखिरी छह गेंदों पर मैच की जरूरत 12 पर आ गई। अंतिम ओवर में टॉम कुरन ने मोईन अली को पवेलियन भेजा लेकिन धोनी टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News