बाहरी लोगों को ज्यादा चिंता है- अपने क्रिकेट करियर और Dhoni से मुलाकात पर बोलीं Ruturaj Gaikwad की पत्नी उत्कर्षा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 08, 2023 - 12:39 AM (IST)

खेल डैस्क : रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की पत्नी उत्कर्षा का कहना है कि क्रिकेटर के तौर पर उनके करियर में शादी बाधा नहीं बनेगी। वह अभी भी टीम इंडिया (Team india) की ओर से खेलने के लिए प्रयासरत है और उम्मीद है कि वह जल्द ही इस सपने को पूरा भी कर लेगी। एक मराठी पॉडकास्ट पर बोलते हुए उत्कर्षा (Utkarsha Pawar) ने कहा कि मैं जब तक चाहूंगी और जब तक मेरा शरीर मुझे इजाज़त देगा तब तक क्रिकेट खेलना जारी रखूंगी। कोई भी इसके बारे में 200 प्रतिशत निश्चिंत हो सकता है।

 

 

रुतुराज गायकवाड़ ने उत्कर्षा से 3 जून को पुणे में शादी की थी। उत्कर्षा ने 2015-16 में महाराष्ट्र के लिए डैब्यू किया था। उन्होंने 39 लिस्ट ए गेम्स में 28 विकेट और 45 टी20 गेम्स में 26 विकेट लिए हैं। अपने करियर पर उन्होंने कहा- अब जब मैं शादीशुदा हूं तो मुझसे बार-बार मेरे करियर के बारे में पूछा जाता है। परिवार के नहीं बल्कि बाहरी लोग ही इसकी चिंता में नजर आ रहे हैं। मेरा परिवार सपोर्टिव है. रुतुराज का परिवार बेहद सहायक है, हमारे रिश्तेदार भी सहायक हैं... लेकिन सवाल बाहरी लोगों से आता है।

 

 

उत्कर्षा ने कहा कि मुझे मेरे माता-पिता, पति रुतुराज गायकवाड़ और मेरे ससुराल वालों का पूरा समर्थन है। मैं जब तक चाहूंगी और जब तक संभव हो क्रिकेट खेलती रहूंगी क्योंकि मेरी जिंदगी क्रिकेट के इर्द-गिर्द घूमती है। उत्कर्षा ने बताया कि वह बचपन में जहीर खान का अनुसरण करती थीं। पिता अमर ने उन्हें देखकर कोच अनवर शेख से ट्रेनिंग दिलवाई। हालांकि वह इस दौरान तैराकी, बैडमिंटन और फुटबॉल भी खेलती रही लेकिन अंत में उन्हें एहसास हुआ कि क्रिकेट ही उनका शौक है।

 

 

वहीं, धोनी के बारे में बोलते हुए उत्कर्षा ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी की आभा कुछ अलग है। जब आप उनसे मिल रहे होते हैं, तो आप उन्हें सर कहकर बुलाते हैं... लेकिन वह इतने विनम्र और जमीन से जुड़े हुए हैं, यह अविश्वसनीय है। आईपीएल फाइनल के ठीक बाद मुझे उनसे मिलने का मौका मिला। उनमें हास्य की बहुत अच्छी समझ है और वह अपने आसपास के माहौल को हल्का बनाए रखने की कोशिश करते हैं। वह सभी के साथ एक परिवार की तरह व्यवहार करते हैं। हम लगभग 2 महीने तक सड़क पर थे, लेकिन उन्होंने हमेशा हमें घर जैसा महसूस कराया।

Content Writer

Jasmeet