रायन बर्ल ने 15 गेंदों में चटकाए 5 विकेट, जिमबाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया से तीसरा वनडे जीता

punjabkesari.in Saturday, Sep 03, 2022 - 02:33 PM (IST)

टाउन्सविल : जिम्बाब्वे टाउन्सविल के मैदान पर इतिहास रख्ते हुए ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में तीन विकेट से हरा दिया। जिम्बाब्वे की इस जीत में बड़ा सहयोग रायन बर्ल का रहा। उन्होंने 15 गेंदों के बीच ऑस्ट्रेलिया के पांच विकेट चटकाकर उन्हें बड़े स्कोर तक जाने से रोक दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से केवल डेविड वॉर्नर ने एक कोना संभाला जबकि बल्लेबाज तू चल मैं आया, के तर्ज पर आऊट होते गए। वार्नर ने 96 गेंदों पर 14 चौके और दो छक्कों की मदद से 96 रन बनाए। मैक्सवेल 19 रन रन बनाए। बाकी कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। 

बीते दिन ही एशिया कप 2022 में पाकिस्तान ने हांगकांग की टीम को भी महज 38 रन पर ऑल आऊट कर दिया था। कुछ ही घंटे बाद ऑस्टे्रलियाई टीम भी महज 31 ओवरों में 141 रन बनाकर ऑलआऊट हो गई। रायन बर्ल ने जहां तीन ओवर में 10 रन देकर पांच विकेट  लिए तो वहीं, ब्रैड इवंस ने 35 रन देकर दो विकेट चटकाए। रिचर्ड एंगवारा, विक्टर न्यौची और सीन विलियम्स ने भी एक-एक विकेट लिया।

जवाब में खेलने उतरी जिम्बाब्वे टीम ने ओपनर कैटानो और मारोमनी की बदौलत सधी हुई शुरूआत की। कैटानो ने 19 तो मारोमनी ने 35 रन बनाए। इसके बाद मेदेवेरे 2, सीन विलियमस 0, सिकंदर रजा 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन मध्यक्रम में कप्तान रेजिस चकाबवा ने 72 गेंदों में 37 रन बनाकर टीम को जीत तक पहुंचा दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड ने10 ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट लिए। जिम्बाब्वे ने यह मैच 39वें ओवर में जाकर जीता। 

Content Writer

Jasmeet