विदेश मंत्री एस जयशंकर ने नेशनल स्टेडियम पर छह स्क्वाश कोर्ट का शिलान्यास किया

punjabkesari.in Wednesday, Dec 16, 2020 - 08:25 PM (IST)

नई दिल्ली : विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम पर खेल मंत्री किरेन रीजीजू की मौजूदगी में छह स्क्वाश कोर्ट का शिलान्यास किया। इस परियोजना को पूरा होने में करीब छह महीने लेंगे और इसकी लागत पांच करोड़ 52 लाख रूपए आएगी। ये कोर्ट 750 वर्गमीटर में बनेंगे। इसमें छह एकल स्क्वाश कोर्ट होंगे जिनमें से तीन को युगल कोर्ट में बदला जा सकता है। 

स्क्वाश के शौकीन जयशंकर ने कहा कि भारत में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। वहीं हमारे पास उत्साही कोच भी हैं जो प्रतिभा को निखारने पर पूरा समय देते हैं । ऐसी एक जगह की जरूरत थी जहां उदीयमान खिलाड़ी और कोच मिल सकें। उम्मीद है कि यह आदर्श केंद्र बनेगा और आने वाले समय में ऐसे कई केंद्र स्थापित होंगे।

उन्होंने कहा कि हमें खेलों को सभी तक पहुंचाना है। जिन खेलों में हमारा प्रदर्शन अच्छा है, वह इसीलिए कि वे सभी के लिए सुलभ हैं। स्क्वाश में भी यह उसी दिशा में एक कदम है। खेलमंत्री रीजीजू ने कहा कि यह स्क्वाश कोर्ट विश्व स्तरीय होने के साथ उत्कृष्टता केंद्र भी होगा। उम्मीद है कि यहां से विश्व चैम्पियन निकलेंगे। हम खिलाड़ियों को पूरी सुविधाएं देंगे ।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News