SA v IND 3rd Test : कोहली के आने पर कौन जाएगा बाहर, किसे मिलेगी प्लेइंग इलेवन में जगह

punjabkesari.in Monday, Jan 10, 2022 - 03:05 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। तीसरा और अंतिम टेस्ट रोमांचक होने जा रहा है। केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेला जाने वाला अंतिम टेस्ट एक बार फिर तेज गेंदबाजों की मदद करेगा। भारत की टीम में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। कप्तान विराट कोहली की टीम में एंट्री होगी। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज जो जोहान्सबर्ग में हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे है, वह तीसरे टेस्ट से बाहर हो कर सकते हैं। अगर ऐसा रहा तो इशांत शर्मा और उमेश यादव में से एक टीम में आ सकता है। 

कौन ले सकता है सिराज की जगह 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर प्रज्ञान ओझा ने भारत की प्लेइंग इलेवन को लेकर अपनी बात रखी है। प्रज्ञान ने कू पर पोस्ट किया, 'अगर सिराज कल का मैच नहीं खेलते हैं तो इशांत को आना चाहिए। अगर वह टीम में नहीं होगा तो यह काफी हैरान करने वाली बात होगी। दुर्भारग्य से विहारी को विराट के चलते टीम से बाहर होना पड़ेगा। वहीं पंत को शाॅट सलेक्शन में सही से चुनाव करना पड़ेगा।' नियमित भारत के कप्तान विराट कोहली, जिन्होंने दूसरा टेस्ट नहीं खेलना था वह तीसरे टेस्ट के लिए टीम में वापस आएंगे। यह संभावना नहीं है कि मेजबान टीम विजेता संयोजन के साथ छेड़छाड़ करेगी। दक्षिण अफ्रीका उसी इलेवन के साथ केपटाउन में खेलेगा। 

क्या होगी भारत की प्लेइंग इलेवन 

केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज / ईशांत शर्मा / उमेश यादव

दक्षिण अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन 

डीन एल्गर (कप्तान), एडेन मार्कराम, कीगन पीटरसन, रस्सी वैन डेर डूसन, टेम्बा बावुमा, काइल वेरेन, वियान मुलडर, मार्को जानसेन, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News