SA v IND : विराट कोहली ने तीसरा टेस्ट और सीरीज गंवाने के बाद बताया हार का बड़ा कारण

punjabkesari.in Friday, Jan 14, 2022 - 06:14 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टेस्ट टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के साथ ही टीम ने सीरीज भी गंवा दी। मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बताया कि किन चीजों में सुधार की जरूरत है जबकि क्या अच्छा रहा है। कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में जीत को खास बताया तो दूसरे और तीसरे टेस्ट में द. अफ्रीका के प्रदर्शन की सराहना की। 

कोहली ने कहा कि मुझे लगता है कि यह सभी के लिए टेस्ट क्रिकेट का शानदार खेल है। हमने जीत के लिए पहले मैच में अच्छा खेला लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे मैच में अच्छी वापसी की और तीसरे में भी लय बरकरार रखी। कोहली ने हार का कारण बताते हुए कहा कि महत्वपूर्ण क्षणों में भी हमारी और से एकाग्रता में कुछ कमी आई। मुझे लगा कि दक्षिण अफ्रीका ने उन महत्वपूर्ण क्षणों में बेहतर प्रदर्शन किया और पूरी तरह से जीत की हकदार थी। 

विदेशों में चुनौतियों पर बात करते हुए भारतीय टेस्ट कप्तान ने कहा कि जिन चुनौतियों का हमने विदेशों में दौरा किया है, उनमें से एक यह है हमारे पक्ष में तो गति को भुनाना। जब भी हमने ऐसा किया है, हमने मैच जीते हैं। लेकिन दूसरी ओर, जब हमने ऐसा नहीं किया तो 30-45 मिनट के क्रिकेट के कारण हम मैच हार गए, जहां हमने खराब बल्लेबाजी की। इस सीरीज में विपक्षी गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन आम तौर पर हमारा प्रदर्शन लगातार अच्छा नहीं रहा। हमारे पास बहुत से बल्लेबाजी फ्लॉप रहे हैं। बेशक इसकी (बल्लेबाजी) वजह रही है, इसमें कोई शक नहीं है। 

कोहली ने कहा कि दबाव बनाने के मामले में उनके गेंदबाज बेहतर थे। बल्लेबाजी निश्चित रूप से देखने लायक है। वहां कोई बहाना नहीं। यह निश्चित रूप से निराशाजनक है। हमने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन यह हमें दक्षिण अफ्रीका में सफलता की गारंटी नहीं देता। वास्तविकता यह है कि हम यहां दक्षिण अफ्रीका में नहीं जीते हैं और हमें इससे निपटना होगा। बतौर ओपनर केएल की बल्लेबाजी, मयंक का फंसना और फिर इस खेल में ऋषभ की पारी, ये कुछ सकारात्मक बातें हैं जिन्हें हम घर ले जा सकते हैं। जाहिर है, सेंचुरियन में हमारी जीत खास थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News