SA v IND : धवन ने खोला राज, इस कारण वेंकटेश से पहले वनडे में नहीं करवाई गई गेंदबाजी

punjabkesari.in Thursday, Jan 20, 2022 - 01:10 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम की तरफ से वेंकटेश अय्यर ने डेब्यू किया लेकिन उन्हें एक भी ओवर गेंदबाजी के लिए नहीं दिया गया। मैच के बाद भारतीय ओपनर शिखर धवन ने इसका कारण बताया कि क्यों अय्यर को गेंदबाजी करने को नहीं दी गई। 

धवन ने कहा कि भारत को अय्यर की सेवाओं की आवश्यकता नहीं थी क्योंकि स्पिनरों ने अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने कहा कि 'हमें उसकी जरूरत नहीं थी क्योंकि स्पिनरों ने अच्छा प्रदर्शन किया और विकेट में कुछ मोड़ आया। अंत में ज्यादातर तेज गेंदबाजों का इस्तेमाल किया जाता था। बीच के ओवरों में जब विकेट नहीं गिर रहा था तो हमारी सोच मुख्य गेंदबाजों को वापस लाने की थी ताकि सफलता मिल सके लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके। फिर, अंत में हमारे स्पिनरों की तरह हमारे मुख्य गेंदबाजों को लाना महत्वपूर्ण था। 

शिखर धवन ने भी भारतीय टीम के युवा बल्लेबाजों को कुछ सलाह दी। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि एक बल्लेबाज को टीम की जरूरत के हिसाब से खेलना चाहिए और कहा कि एक बल्लेबाज को हमेशा अपनी टीम को पहले रखना चाहिए। भारतीय ओपनर ने कहा कि आपको स्थिति की मांगों के अनुसार खेलने की जरूरत है, हमेशा टीम को पहले रखना चाहिए, आपका व्यक्तिगत खेल महत्वपूर्ण है लेकिन साथ ही व्यावहारिकता और टीम के लिए आप अपने खेल को कितना ढाल सकते हैं यह भी महत्वपूर्ण है। जैसे अगर टीम को साझेदारी की जरूरत है, तो आपको एक और उस तरह की चीजों का निर्माण करना चाहिए। मुझे लगता है कि यह सब समय और अनुभव के साथ परिष्कृत होता जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News