SA v IND : तीसरे टेस्ट से पहले हरभजन सिंह ने की भविष्यवाणी, बताया कौन बनेगा विजेता

punjabkesari.in Sunday, Jan 09, 2022 - 03:52 PM (IST)

जालंधर : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच केपटाउन में खेला जाएगा। भारत ने सेंचुरियन में पहला टेस्ट मैच जीता जबकि प्रोटियाज ने जोहान्सबर्ग में दूसरे टेस्ट में जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-1 से बराबरी की। तीसरे टेस्ट से पहले भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भविष्यवाणी की है कि भारत सीरीज जीतेगा। 

हरभजन सिंह ने कहा कि जब हमने दौरा किया या किसी अन्य टीम ने दौरा किया तो हमारे पास उन पिचों पर 145 की स्पीड से गेंदबाजी करने के लिए चार तेज गेंदबाज नहीं थे और अब टीम इंडिया तेज गेंदबाजों से भरी हुई है। उनके पास शमी, बुमराह, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर हैं। वे शीर्ष श्रेणी के गेंदबाज हैं। 

उन्होंने कहा कि अगर भारत में उस तरह के गेंदबाज होते तो भारत अब से बहुत पहले यह उपलब्धि हासिल कर लेता। हां, यह भारत के लिए दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने का एक शानदार अवसर है और मुझे उम्मीद है कि वे ऐसा करेंगे इसलिए और पिछले गेम में, दक्षिण अफ्रीका ने बेहतर खेला। उन्होंने खेल जीत लिया। मुझे लगता है कि केपटाउन में कुल मिलाकर टीम इंडिया अपने खेल में शीर्ष पर होगी और वे वहां सीरीज जीतेंगे और यही मुझे लगता है। 

भारतीय क्रिकेट के दिग्गज हरभजन सिंह के अनुसार वर्तमान दक्षिण अफ्रीकी टीम उनकी पिछली टीमों की छाया है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा, दक्षिण अफ्रीका उन दिनों एक बहुत अलग टीम और बहुत मजबूत टीम थी और ईमानदारी से इस दक्षिण अफ्रीकी टीम के साथ पूरे सम्मान के साथ मुझे नहीं लगता कि वह भारत को हरा सकते हैं। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के लिए बहुत मजबूत है और जिस दिन वे दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हो रहे थे, मैंने कहा कि यह दक्षिण अफ्रीका को उनके घर में हराने का भारत का सबसे अच्छा मौका है क्योंकि दक्षिण अफ्रीकी टीम में बल्लेबाजी की गुणवत्ता नहीं है। 

भारत को अभी दक्षिण अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतनी है। 2010 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में वे सीरीज जीतने के करीब आए लेकिन 1-1 से बराबरी पर रहे। अगर भारत तीसरा टेस्ट जीत जाता है तो भारत दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतकर इतिहास रच देगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News