दक्षिण अफ्रीका को हराकर बोले कोहली, इन दो खिलाड़ियों ने जीत को आसान बना दिया

punjabkesari.in Thursday, Dec 30, 2021 - 05:18 PM (IST)

सेंचुरियन : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका से पहला टेस्ट आज 113 रन से जीतने के बाद इसे एक शानदार शुरुआत बताया। भारत ने पहली पारी में 327 रन बनाए थे जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका 197 रन पर ढेर हो गया। दूसरी पारी में भारत ने 174 रन बनाकर द. अफ्रीका को 305 रन का लक्ष्य दिया। भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए लंच ब्रेक के बाद दक्षिण अफ्रीका को ढेर कर दिया और मैच अपने नाम कर दिया। भारत ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। 

विराट ने मैच के बाद कहा, ‘हमें एक शानदार शुरुआत मिली। बारिश से एक दिन प्रभावित होने के बाद भी भी हमारी टीम ने बढ़िया खेल दिखाया। एक सीरीज के लिए यह शानदार शुरुआत है। सेंचुरियन जैसी पिच पर पहले बल्लेबाजी करना काफी कठिन है और इसे बढ़िया तरीके से निभाना एक सकारात्मक बात थी। हमारे ओपनर्स काफ़ी बढि़या थे। पहले दिन 270 रन बनाना हमारे लिए सबसे बढि़या चीज़ थी। 

कप्तान ने कहा, ‘राहुल और मयंक ने हमारी जीत की राह को आसान बनाने का काम किया। शमी शायद अभी विश्व के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं। अगर मुझसे पूछा जाए कि अभी विश्व के तीन सबसे बढि़या तेज़ गेंदबाज़ कौन है तो निश्चित तौर पर मैं उन तीन गेंदबाजों में शमी का भी नाम लूंगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News