SA v IND : सुंदर और सिराज की जगह इन दो खिलाड़ियों को मिली वनडे टीम में जगह

punjabkesari.in Wednesday, Jan 12, 2022 - 05:11 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज से पहले वाशिंगटन सुंदर के कोविड​​​​-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें वनडे सीरीज से बाहर होना पड़ा है और उनकी जगह जयंत यादव को टीम इंडिया में शामिल किया है। इसी के साथ ही बीसीसीआई ने नवदीप सैनी को भी वनडे टीम में शामिल किया है क्योंकि मोहम्मद सिराज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच 19, 21 और 23 जनवरी को तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। 

रोहित शर्मा चोट से उभर रहे हैं और ऐसे में केएल राहुल भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। वहीं भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी चोट के कारण टीम का हिस्सा नहीं हैं। बीसीसीआई ने बयान में कहा कि टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर को बेंगलुरु में शिविर के दौरान कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है। सुंदर को बुधवार को वनडे सदस्यों के साथ केपटाउन जाना था और 19 जनवरी से शुरू होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला से पहले बाकी टीम में शामिल होना था। 

बयान में आगे कहा गया कि अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने सुंदर की जगह जयंत यादव को नामित किया है। समिति ने मोहम्मद सिराज के बैक-अप के रूप में तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को भी एकदिवसीय टीम में शामिल किया, जो अभी भी अपनी हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर रहे हैं। सैनी ने आखिरी बार श्रीलंका के दौरे पर भारत के लिए एकदिवसीय मैच खेला था, जहां एक दूसरी टीम ने यात्रा की थी क्योंकि अधिकांश खिलाड़ी टेस्ट दौरे के लिए इंग्लैंड में थे। 

भारत की वनडे टीम :

केएल राहुल (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेट-कीपर) ), युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयंत यादव, नवदीप सैनी। 

Content Writer

Sanjeev