टेस्ट के बाद मार्नेस लाबुछेन का वनडे में कमाल, लगाई मेडन सेंचुरी

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2020 - 06:01 PM (IST)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के नए बल्लेबाज मार्नेस लाबुछेन की शानदार फॉर्म वनडे सीरीज में जारी है। इंगलैंड के खिलाफ ऐतिहासिक एशेज सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले लाबुछेन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे में सेंचुरी लगाकर अपनी टीम को संभाल लिया। लाबुछेन की यह मेडन सेंचुरी तब आई जब ऑस्ट्रेलियाई टीम का टॉप ऑर्डर महज 55 रनों पर पवेलियन लौट चुका था। मुश्किल पिच पर लाबुछेन ने मजबूती के साथ बल्लेबाज की। 

लाबुछेन ने 108 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 108 रन बनाए। खास बात यह रही कि उन्होंने पिच के अनुरूप बल्लेबाजी की और ऑस्ट्रेलियाई टीम को संकट से बाहर ले गए। लाबुछेन को हलांकि डार्सी शॉट 36 और मिशेल मार्श 32 का भी सहयोग मिला। अंत के ओवरों में झाय रिचर्डसन ने 20 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 24 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 254 पर ला खड़ा किया। लाबुछेन आखिरी ओवर में नोत्र्जे की गेंद पर बोल्ड हुए।

लाबुछेन इस सीरीज में शानदार फॉर्म दिखा रहे हैं। इससे पहले पर्ल के मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में भी उन्होंने महत्वपूर्ण 41 रन बनाए थे। लाबुछेन की यह पारी तब सामने आई थी जब ऑस्ट्रेलिया की ओर से केवल स्टीव स्मिथ ही 76 रन बना पाए थे। उक्त मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

Jasmeet