SA vs BAN 1st Test : एंजेलो मैथ्यूज का 12वां टेस्ट शतक, श्रीलंका 258/4

punjabkesari.in Sunday, May 15, 2022 - 08:14 PM (IST)

चटगांव (बांग्लादेश) : पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के करियर की 12वीं शतकीय पारी के दम पर श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट के शुरुआती दिन रविवार को 4 विकेट पर 258 रन बना लिए। दिन का खेल खत्म होते समय मैथ्यूज 114 और अनुभवी दिनेश चांदीमल 34 रन बनाकर खेल रहे थे। कुशल मेंडिस ने भी 54 रन की पारी खेलने के साथ तीसरे विकेट के लिए मैथ्यू के साथ 92 रन की साझेदारी की।

SA vs BAN 1st Test, Angelo Mathews, Mathews 12th Test century, Sri Lanka vs Bangladesh, Cricket news in hindi, एंजेलो मैथ्यूज, श्रीलंका बनाम बांग्लादेश, क्रिकेट समाचार हिंदी में

श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन वह ऑफ स्पिनर नईम हसन के खिलाफ संघर्ष करते दिखे। पिछले साल फरवरी के बाद अपना पहला टेस्ट खेल रहे नईम ने अंतत: करुणारत्ने को नौ रन के निजी स्कोर पर पगबाधा आऊट करके बांग्लादेश को पहली सफलता दिलाई। दूसरे छोर से ओशादा फर्नांडो (36) ने नियमित अंतराल पर बाउंड्री लगाई। उन्होंने लॉन्ग ऑन पर छक्का भी जड़ा लेकिन लंच से ठीक पहले नईम की गेंद पर पगबाधा हो गए। उन्होंने डीआरएस का सहारा भी लिया लेकिन तीसरे अंपायर का फैसला भी गेंदबाज के पक्ष में गया। 

इसके बाद मेंडिस और मैथ्यूज ने शानदार साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। इस दौरान मेंडिस ने ताइजुल इस्लाम (73 रन पर एक विकेट) की गेंद पर एक रन लेकर 93 गेंद पर अपना 13 अर्धशतक पूरा किया। इसके कुछ समय के बाद मैथ्यूज ने भी 111 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। दिन के आखिरी सत्र की पहली गेंद पर ताइजुल ने मेंडिस को चलता किया।

SA vs BAN 1st Test, Angelo Mathews, Mathews 12th Test century, Sri Lanka vs Bangladesh, Cricket news in hindi, एंजेलो मैथ्यूज, श्रीलंका बनाम बांग्लादेश, क्रिकेट समाचार हिंदी में

अनुभवी शाकिब अल हसन ने धनंजय डि सिल्वा (छह रन) को शाकिब अल हसन (27 रन पर एक विकेट) को पवेलियन की राह दिखाई। श्रीलंका का स्कोर चार विकेट पर 183 रन होने के बाद मेंडिस और चांदीमल ने टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया और 75 रन की अटूट साझेदारी कर मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

साइमंड्स को दी गई श्रद्धांजलि
मैथ्यूज ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शरीफुल इस्लाम के खिलाफ एक रन लेकर 183 गेंद में अपना शतक पूरा किया। पिछले साल जनवरी के बाद यह उनकी पहली शतकीय पारी है। मैच से पहले जाहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में आस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की याद में एक मिनट का मौन रखा गया। शनिवार रात आस्ट्रेलिया के टाउन्सविले शहर में सड़क दुर्घटना में साइमंड्स की मौत हो गई।

 

यह भी पढ़ें:-  इस बॉलीवुड अभिनेत्री को डेट कर रहेे थे Andrew Symonds, जानिए सच्चाई

यह भी पढ़ें:-  एंड्रयू साइमंड्स रह चुके थे रिएलिटी शो Big Boss का हिस्सा, Sunny Leone के साथ हो गई थी दोस्ती

यह भी पढ़ें:-  डेट नाइट पर गर्लफ्रैंड को Andrew Symonds ने खिलाए थे केकड़े, ऐसे शुरू हुई थी प्रेम कहानी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News