SA VS ENG : चला एनरिक नॉर्टजे का जादू, इंगलैंड ने 6 महीनों में 7वां वनडे गंवाया

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 05:42 PM (IST)

खेल डैस्क : 2019 क्रिकेट विश्व कप की विजेता इंगलैंड के लिए वनडे मैच जीतना मुश्किल होता जा रहा है। इंगलैंड जुलाई 2022 के बाद से वनडे मैच नहीं जीत पाया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साल का पहला मुकाबला जोकि ब्लोएमफोंटिन के मैदान पर खेला गया, भी इंगलैंड ने जीत की पोजीशन से गंवा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुए वेन दर डूसन के शतक की बदौलत 298 रन बनाए थे जवाब में खेलने उतरी इंगलैंड जो एक समय 146 रन पर बिना विकेट गंवाए खेल रही थी, 271 रन पर जाते-जाते ढेर हो गई। 

 

इंगलैंड ने 14 जुलाई 2022 को भारत के खिलाफ आखिरी वनडे 100 रन से जीता था। इसके बाद साऊथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें तीन मैचों की वनडे सीरीज में पटखनी दी है। अब साल के पहले मुकाबले में उन्हें साऊथ अफ्रीका से भी पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा। इंगलैंड के जबड़े से जीत निकालने का श्रेय दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे को जाता है। नोत्र्जे ने इंगलैंड का मध्यक्रम बुरी तरह से ध्वस्त कर दिया था।

ENG vs SA, Anrich Nortje, England vs South Africa, cricket news in hindi, sports news, इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका, एनरिच नार्जे, इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने डिकॉक (37) और कप्तान बावुमा (36) की बदौलत तेजतर्रार शुरूआत की थी। वेन डूसन ने इसके बाद 117 गेंदों में 111 रन बनाकर स्कोर 250 पार पहुचाया। अंत के ओवरों में डेविड मिलर ने 56 गेंदों में 53 रन बनाकर स्कोर 298 पर खड़ा कर दिया। इंगलैंड की ओर से सैम कुरैन 35 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट निकालने में सफल रहे।

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंगलैंड ने जेसन रॉय और दाविद मलान की बदौलत तेजतर्रार शुरूआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 146 रन जोड़े। दाविद ने 55 गेंदों में 59 तो जेसन रॉय ने 91 गेंदों में 11 चौके और चार छक्कों की मदद से 113 रन बनाए। विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने 42 गेंदों में 36 रन बनाए लेकिन मध्क्रम  में मोईन अली, हैरी ब्रूक, सैम कुरैन के फेल हो जाने के कारण इंगलैंड ने 27 रन से मैच गंवा दिया। 

 

इंगलैंड की पारी सिमेटने में एनरिक नॉर्टजे की शानदार गेंदबाजी प्रमुख कारण रही। एनरिक नॉर्टजे ने 62 रन देकर चार विकेट लिए। इसके अलावा सिसाडा मघाला ने 46 रन देकर तीन तो कागिसो रबाडा ने 46 रन देकर दो विकेट लिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News