SA vs IND : टीम इंडिया के खिलाफ 9 साल बाद लगा शतक, Dean Elgar ने रचा इतिहास

punjabkesari.in Wednesday, Dec 27, 2023 - 08:47 PM (IST)

खेल डैस्क : दक्षिण अफ्रीका के कार्यवाहक कप्तान डीन एल्गर ने सेंचुरियन में पहले टेस्ट के दूसरे दिन मेजबान भारत के खिलाफ शतक जड़कर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। इससे पहले भारतीय टीम केएल राहुल के शतक की बदौलत 245 रन बनाकर आऊट हो गई थी। एल्गर ने शतक लगाकर अफ्रीका को यह स्कोर टपाने में मदद की। यह किसी दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज द्वारा भारत के खिलाफ 9 साल बाद टेस्ट फॉर्मेट में लगाया गया शतक भी था।

 


टेम्बा बावुमा हैमस्ट्रिंग खिंचाव के कारण मैदान से बाहर हैं। ऐसे में 36 वर्षीय एल्गर जोकि इस 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं, ने भारतीय गेंदबाजों का जमकर सामना किया। उन्होंने असामान्य रूप से तेजतर्रार फ्रंट फुट स्ट्रोक खेले। यह एल्गर का 14वां टेस्ट शतक था, लेकिन सेंचुरियन जोकि उनका घरेलू मैदान भी हैं, में पहला। एल्गर ने 140 गेंदों में 19 चौकों की मदद से यह शतक बनाया। 

 


इससे पहले केएल राहुल ने अपना शतक पूरा किया। इसके कुछ दिन बाद ही भारतीय टीम पहली पारी में 245 रन बनाकर आऊट हो गई। हल्की बूंदाबांदी के कारण खेल 25 मिनट देरी से शुरू किया गया था। राहुल, जो दिन के खेल की शुरुआत में 70 रन पर थे, ने शानदार अंदाज में 8वां टेस्ट शतक पूरा किया। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज बर्गर ने अपने पदार्पण मैच में 3-50 के आंकड़े दिए। जबकि कैगिसो रबाबा ने 59 रन देकर 5 विकेट लिए।

Content Writer

Jasmeet